Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: इमरान खान की पार्टी ने अज्म-ए-इस्तेहकाम का किया विरोध, बैठक में खैबर पख्तूनख्वा को लेकर भी बनी सहमति

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने ऑपरेशन अज्म-ए-इस्तेहकाम का कड़ा विरोध किया है।पार्टी के सदस्यों ने इस बात पर एकजुटता व्यक्त की है कि अगर खैबर पख्तूनख्वा में किसी भी तरह से कोई सैन्य कार्रवाई की जाती है तो पीटीआई उसका विरोध करेगी।पाकिस्तान में आतंकवाद और राष्ट्रीय विरोधी अभियानों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ऑपरेशन अजम-ए-इस्तेहकम चलाने का निर्णय लिया था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 25 Jun 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने ऑपरेशन अज्म-ए-इस्तेहकाम का किया कड़ा विरोध। फाइल फोटो।

एएनआई, खैबर पख्तूनख्वा। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने ऑपरेशन अज्म-ए-इस्तेहकाम का कड़ा विरोध किया है। पीटीआई ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा में किसी भी सैन्य हस्तक्षेप का कड़ा विरोध किया जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआई ने एआरवाई न्यूज के हवाले से यह जानकारी दी है।

ऑपरेशन अज्म-ए-इस्तेहकाम का करेंगे विरोधः पीटीआई

दरअसल, इस्लामाबाद में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंदापुर, पीटीआई अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान और असद कैसर सहित कई नेताओं ने सरकार के ऑपरेशन अज्म-ए-इस्तेहकाम के प्रभावों पर विचार-विमर्श किया। इस दौरान सभी ने इस ऑपरेशन के खिलाफ एकजुटता व्यक्त की।

पार्टी ने व्यक्त की एकजुटता

एआरवाई न्यूज के मुताबिक, पार्टी के सदस्यों ने इस बात पर एकजुटता व्यक्त की है कि अगर खैबर पख्तूनख्वा में किसी भी तरह से कोई सैन्य कार्रवाई की जाती है तो पीटीआई उसका विरोध करेगी। ऑपरेशन अजम-ए-इस्तेहकम के खिलाफ असंतोष को अन्य राजनीतिक संस्थाओं ने भी दोहराया। पीटीआई नेताओं ने कहा कि ऑपरेशन अजम-ए-इस्तेहकम पाकिस्तान की सुरक्षा को मजबूत करने के बजाय उसकी कमजोरियों को बढ़ा सकता है।

सरकार ने दी है मंजूरी

मालूम हो कि पाकिस्तान में आतंकवाद और राष्ट्रीय विरोधी अभियानों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ऑपरेशन अजम-ए-इस्तेहकम चलाने का निर्णय लिया था। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, सरकार ने गिलगित-बाल्टिस्तान सहित कई प्रांतों में ऑपरेशन अजम-ए-इस्तेहकम के माध्यम से एक नए सिरे से सक्रिय और आतंकवाद विरोधी अभियान से निपटने के लिए मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ेंः

LS Speaker: इलेक्ट्रॉनिक मशीन से नहीं… ऐसे होगा लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव, विपक्ष की इस मांग पर क्या बदलेगा लोकसभा का समीकरण?