Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: इमरान खान की रिहाई की मांग को लेकर PTI ने की भूख हड़ताल, पार्टी के साथ हो रहे अन्याय पर जताया विरोध

पीटीआई के केंद्रीय कार्यालय पर छापेमारी के एक दिन बाद पार्टी नेताओं ने मंगलवार को संसद भवन के बाहर सांकेतिक भूख हड़ताल की और पार्टी के संस्थापक इमरान खान को जेल से रिहा करने की मांग की। यह विरोध प्रदर्शन पीटीआई के सूचना सचिव रऊफ हसन को पुलिस और संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) द्वारा पार्टी कार्यालय पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद किया गया।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:38 PM (IST)
Hero Image
PTI कार्यकर्ताओं ने संसद के बाहर की भूख हड़ताल (फोटो- dawn.com)

एएनआई, इस्लामाबाद। परेशानियों से जूझ रही पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने मंगलवार को पार्टी नेता इमरान खान और अन्य जेल में बंद पार्टी सदस्यों की तत्काल रिहाई की मांग को लेकर इस्लामाबाद में संसद भवन के बाहर भूख हड़ताल की। पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज ने इसकी जानकारी दी।

पीटीआई प्रमुख गौहर खान ने कहा कि पार्टी और उसके नेताओं के खिलाफ हो रहे अन्याय के खिलाफ हड़ताल रोजाना रात 8 बजे तक की जाएगी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह विरोध प्रदर्शन अधिकारियों द्वारा राजधानी में पीटीआई के कार्यालय पर छापा मारने और उसके सूचना सचिव रऊफ हसन को गिरफ्तार करने के साथ ही कार्यालय को सील करने को लेकर था।

PTI के सूचना सचिव रऊफ हसन को किया गया गिरफ्तार

जियो न्यूज के अनुसार हसन को भारत विरोधी दुष्प्रचार में शामिल एक डिजिटल मीडिया सेल का नेतृत्व करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।सोमवार को पाकिस्तानी अधिकारियों ने सुरक्षा मानकों के उल्लंघन को लेकर खान की पार्टी के कार्यालय को सील कर दिया था। गौहर अली खान ने कहा, "पीटीआई संस्थापक और उनकी पत्नी को बिना किसी कारण के जेल में डाल दिया गया है। यह शिविर पीटीआई संस्थापक की रिहाई तक जारी रहेगा।"

यह भी पढ़ें- इमरान खान को एक और झटका देने को तैयार शहबाज सरकार! सूचना मंत्री ने बताया किस तरह लगेगा PTI पर प्रतिबंध