Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम रहते हुए इमरान खान को किया जाता था ब्‍लैकमेल, किसी दूसरे के पास थी सत्‍ता की असली चाभी!

इमरान खान ने कहा है कि जब वो पीएम थे तब भी उनके पास में सत्‍ता की असली चाभी नहीं थी। इसे बाद भी हर चीज की जिम्‍मेदारी उनकी ही थी। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें हर तरफ से ब्‍लैकमेल किया जा रहा था।

By Kamal VermaEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 09:21 AM (IST)
Hero Image
पीएम रहते हुए भी ब्‍लैकमेलिंग का शिकार थे इमरान खान

नई दिल्‍ली (आनलाइन डेस्‍क)। पीटीआई चीफ और पूर्व पीएम इमरान खान के एक बयान ने पाकिस्‍तान की स‍ियासत में खलबली मचा दी है। ये बयान उन्‍होंने एक दिन पहले ही दिया है और तभी से अटकलों का दौर भी शुरू हो गया है। दरअसल, इमरान खान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में ये कहकर सनसनी फैला दी है कि जब वो पीएम थे तभी भी सत्‍ता की असली चाभी उनके पास न होकर किसी दूसरे के हाथों में थी। उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस में यहां तक कहा कि पीएम रहते हुए हर चीज की जिम्‍मेदारी उनकी थी लेकिन फैसला किसी दूसरे का था। हालांकि, उन्‍होंने ये नहीं बताया कि आखिर वो किसकी तरफ इशारा कर रहे हैं।

बंधे हुए थे दोनोंं हाथ  

इमरान खान का यहां तक कहना है कि उनके दोनों हाथ बंधे हुए थे और उन्‍हें हर तरफ से ब्‍लैकमेल किया जा रहा था। उन्होंने ये भी कहा कि नेशनल अकांउटिबिलिटी ब्‍यूरो तक उनके अधीन नहीं था। इमरान ने कहा कि सिस्‍टम तभी सही तरीके से चल सकता है जब जिसके ऊपर जिम्‍मेदारी डाली गई है उसके पास में ही ताकत भी हो। इस बयान के बाद ही उस शख्‍स के नाम को लेकर खलबली मचनी शुरू हो गई है जो उनके नाम पर सत्‍ता पर काबिज था।

कौन था वो शख्‍स 

वो कौन था? क्‍या इमरान की तीसरी पत्‍नी बुशरा बीबी या उनकी बुशरा की करीबी माने जाने वाली फराह, जो अप्रैल में देश छोड़कर भाग गई थी। उसके खिलाफ भ्रष्‍टाचार के कई आरोप लगे थे। कहा जा रहा था कि वो इमरान खान के सत्‍ता में रहते हुए हर काम की रकम वसूल करती थी या फिर सेना प्रमुख इसके पीछे थे या किसी विदेशी ताकत के पास इमरान खान का रिमोट कंट्रोल था।

कठपुतली की तरह थे इमरान पीएम 

बहरहाल, ये नाम कोई भी हो, लेकिन ये एक सच्‍चाई बन गई है कि इमरान खान को एक कठपुतली की तरह नचाया जा रहा था। इमरान खान ने यहां तक कहा कि उनके सत्‍ता में रहते हुए उनके पास सभी अधिकार नहीं थे। वो पूरी आजादी के साथ कुछ भी नहीं कर सकते थे। लाहौर में दिए गए उनके बयानों ने पाकिस्‍तान की राजनीति में तूफान मचाया है वो जल्‍द थम जाएगा इस बारे में भी कहपाना फिलहाल काफी मुश्किल हो गया है। ऐसा इसलिए भी है क्‍योंकि इमरान खान ने खुद को सत्‍ता से हटाए जाने के पीछे विदेशी ताकत की साजिश का आरोप लगाया था। इस मुद्दे पर वो हर मंच पर अपनी बात दोहराते भी आ रहे हैं।

किसके पास थी सत्‍ता की चाभी 

पाकिस्‍तान की मीडिया में कहा जा रहा है कि इस बात के संकेत इमरान खान की तरफ से पहले भी दिए गए हैं। जून में ही एक इंटरव्‍यू के दौरान उन्‍होंने कहा था कि पीएम रहते हुए उन्‍हें पूरी पावर नहीं थी। इसकी असली चाभी किसी दूसरे के पास में थी। उन्‍होंने कहा था कि हर कोई जानता है कि वो कौन था जिसके पास में ये चाभी थी। उनके मुताबिक जब वो सत्‍ता में आए थे तब उनके पास में बहुमत नहीं था। इसके चलते उन्‍हें गठबंधन की सरकार का मुखिया बनना पड़ा था। लेकिन जब सरकार जाने लगी थी तो उन्‍होंने खुद ही सत्‍ता से हटकर दोबारा चुनाव करवाने का फैसला लिया था।  

पाकिस्‍तान के पीएम आफिस से कैसे हुई आडियो लीक, क्‍या थी कोई विदेशी खुफिया एजेंसी शामिल, अब हुआ सनसनीखेज खुलासा

इमरान खान के बाद अब पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने भी उड़ाया न्‍यायपालिका का मजाक, जानें- क्‍या कहा