Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरी बस; 28 लोगों की मौत

Pakistan Bus Accident पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक तेज रफ्तार यात्री बस के पलट कर खाई में गिर जाने से बच्चों और महिलाओं सहित 28 लोगों की मौत हो गई। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। यह बस तुर्बत से बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा जा रही थी और क्वेटा से लगभग 700 किलोमीटर दूर वाशुक शहर के पास खाई में गिर गई।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 29 May 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुआ बड़ा सड़क हादसा (प्रतिकात्मक फोटो)

पीटीआई, कराची। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत से एक दर्दनाक सड़क हादसे की खबर सामने आ रही है। तुर्बत से क्वेटा जा रही बस बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा से करीब 700 किलोमीटर दूर वाशुक शहर के पास खाई में गिर गई। इस यात्री बस के सड़क से उतरकर खाई में गिर जाने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए।

सहायक आयुक्त (एसी) इस्माइल मेंगल ने पुष्टि की कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 22 अन्य की अस्पताल ले जाते समय या इलाज के दौरान मौत हो गई। मेंगल ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यात्री बस का एक टायर मोड़ पर फट गया और चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे वाहन गहरी खाई में गिर गया।

'तेज रफ्तार के कारण हुई यह दुर्घटना'

रिपोर्ट के अनुसार तेज रफ्तार के कारण यह दुर्घटना हुई। जियो न्यूज ने बचाव अधिकारियों के हवाले से बताया कि यात्री बस का टायर फटने से यह दुर्घटना हुई। हादसे में 28 लोगों की मौत हो गई और करीब 22 लोग घायल हो गए और उन्हें बसिमा के सिविल अस्पताल भेजा गया। पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं,यहां यातायात नियमों और सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जाता।

18 मई को भी हुई थी ऐसी घटना 

पंजाब के खुशाब जिले में 18 मई को एक ट्रक के खाई में गिरने से एक ही परिवार के कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई थी और नौ अन्य घायल हो गए थे। इससे पहले तीन मई को गिलगित बाल्टिस्तान में एक यात्री बस के एक संकरी सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से कम से कम 20 लोगों की जान चली गई थीं, जबकि 21 अन्य घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें- Pakistan: कोर्ट के बाहर बुशरा बीबी के पूर्व पति पर हमला, इमरान खान के वकीलों ने क्यों की पिटाई? समझिए पूरा माजरा

यह भी पढ़ें- Pakistan Politics: 'PTI ने कभी भी सेना को राजनीति में हस्तक्षेप...', पूर्व राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी आर्मी को लेकर किया बड़ा दावा