Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: 60 बच्चों के पिता बने हाजी मोहम्मद, अब चौथी शादी की तैयारी; बताया क्या है आगे का प्लान

क्वेटा के हाजी जान मोहम्मद के घर नए साल के मौके पर एक और बच्चे ने जन्म लिया है। हाजी मोहम्मद अब तक 60 बच्चों के पिता बन चुके हैं। ये बच्चे उनकी तीन बीवियों से हुए हैं। उनका प्लान अब चौथी शादी करने का है। (फोटो बीबीसी)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 04 Jan 2023 12:26 PM (IST)
Hero Image
Pakistan: 60 बच्चों के पिता बने हाजी मोहम्मद

क्वेटा, ऑनलाइन डेस्क। बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में रहने वाले सरदार हाजी जान मोहम्मद के लिए नया साल खुशियों की सौगात लेकर आया है। नए साल के मौके पर जान मोहम्मद के घर एक बच्चे ने जन्म लिया है। जान मोहम्मद का दावा है कि ये उनका 60वां बच्चा है। हाजी का कहना है कि उसके पांच बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि 55 बच्चे स्वस्थ हैं।

चौथी शादी का प्लान

जान मोहम्मद की तीन पत्नियां हैं। 60 बच्चे होने के बाद भी जान रुकने वाले नहीं हैं। जान का कहना है कि उनकी और बच्चे पैदा करने का प्लान है। उनकी पत्नियां भी ऐसा ही चाहती हैं। इसके साथ ही वो चौथी शादी भी करना चाहते हैं। चौथी शादी के लिए वो लड़की की तलाश में हैं।

क्या है 60वें बच्चे का नाम?

50 वर्षीय जान मोहम्मद डॉक्टर हैं और खुद का क्लीनिक चलाते हैं। हाजी ने अपने 60वीं संतान का नाम खुशहाल जान रखा है। हाजी ने खुशहाल जान नाम के पीछे वजह बताई है। हाजी का कहना है कि खुशहाल के पैदा होने से पहले उसकी मां को उमरा पर ले गया था, इसलिए बच्चे का नाम हाजी खुशहाल रखा है।

आर्थिक तंगी से परेशान जान मोहम्मद

पाकिस्तान इन दिनों भुखमरी की कगार पर है, लेकिन फिर भी जान ने बच्चों की लाइन लगा दी है। 60 बच्चों की वजह से उनकी आर्थिक हालत बिगड़ती जा रही है। जान क्लीनिक से ही अपना घर चलाते हैं, लेकिन पाकिस्तान में बीते कुछ सालों में महंगाई बेतहाशा बढ़ी है। लिहाजा, उन्हें घर चलाने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। जान का कहना है कि वो बच्चों का खर्चा पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

भारतीय सेना को मिलेंगे कई घातक हथियार, थिएटर कमांड के गठन की तैयारी तेज

Fact Check: देश में नहीं लग रहा 72 घंटे का लॉकडाउन, फर्जी दावा वायरल