Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कराची-इस्लामाबाद की सुरक्षा करेगी PAK सेना, शहबाज सरकार को इन शहरों में क्यों उतारनी पड़ रही आर्मी?

एससीओ की बैठक के दौरान कराची में कानून-व्यवस्था बनी रहे इसके लिए शहबाज सरकार ने फैसला किया है कि सम्मेलन के दौरान कराची में पाकिस्तान आर्मी रेंजर्स फ्रंटियर कोर्प्स (एफसी) और पंजाब पुलिस के अतिरिक्त कर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा। सेना कराची के सरकारी भवनों और इस्लामाबाद के रेड जोन की सुरक्षा करेगी। इस बार भारत भी एससीओ में भाग लेने वाला है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 09:01 AM (IST)
Hero Image
एससीओ बैठक की सुरक्षा के मद्देनजर कराची शहर की सुरक्षा करेगी पाकिस्तान की सेना।(फोटो सोर्स: जागरण)

आईएएनएस, इस्लामाबाद।  महंगाई और आतंकवाद से जूझ रहे पाकिस्तान में 15-16 अक्टूबर को  शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। हालांकि, एससीओ बैठक से पहले पाकिस्तानी की सबसे बड़ी चिंता कराची शहर की कानून-व्यवस्था है।

कराची-इस्लामाबाद शहर की सुरक्षा करेगी सेना

देश की राजधानी में मर्डर और लूटपाट की घटना आम है।  एससीओ की बैठक के दौरान कराची में कानून-व्यवस्था बनी रहे इसके लिए शहबाज सरकार ने फैसला किया है कि सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान आर्मी, रेंजर्स, फ्रंटियर कोर्प्स (एफसी), और पंजाब पुलिस के अतिरिक्त कर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा। सेना कराची के सरकारी भवनों और इस्लामाबाद के रेड जोन की सुरक्षा करेगी।

विदेश मंत्री जयशंकर होंगे बैठक में शामिल

बता दें कि एससीओ में आठ सदस्य देश हैं। इस बार भारत भी एससीओ में भाग लेने वाला है।  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि विदेश मंत्री एस जयशंकर 15 और 16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में होने वाले एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। हालांकि, इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि बैठक के दौरान विदेश मंत्री जयशंकर किसी पाकिस्तानी नेता से मुलाकात करेंगे या नहीं।

यह भी पढें: जयशंकर के दौरे से ज्यादा खुश ना हो पाकिस्तान, विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया भारत का एजेंडा