Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तानी एयरलाइंस का दूसरा फ्लाइट अटेंडेंट कनाडा में गायब, होटल के कमरे की ली गई तलाशी

पाकिस्तान की बदहाल स्थिति को देखते हुए वहां से लोग दूसरे देशों में शरण ले रहे हैं। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) का एक और फ्लाइट अटेंडेंट कनाडा में लापता हो गया। वह पाकिस्तान वापसी वाली फ्लाइट में अपनी ड्यूटी पर नहीं लौटा। यह हफ्तेभर में दूसरा ऐसा मामला है। इससे पहले सोमवार को पीआइए की केबिन क्रू मरियम रजा टोरंटो पहुंचने के बाद अपने होटल से गायब हो गई थीं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 01 Mar 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी एयरलाइंस का दूसरा फ्लाइट अटेंडेंट कनाडा में गायब। फाइल फोटो।

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की बदहाल स्थिति को देखते हुए वहां से लोग दूसरे देशों में शरण ले रहे हैं। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) का एक और फ्लाइट अटेंडेंट कनाडा में लापता हो गया। वह पाकिस्तान वापसी वाली फ्लाइट में अपनी ड्यूटी पर नहीं लौटा। यह हफ्तेभर में दूसरा ऐसा मामला है।

होटल से लापता हुई थी पीआइए की केबिन क्रू

इससे पहले सोमवार को पीआइए की केबिन क्रू मरियम रजा टोरंटो पहुंचने के बाद अपने होटल से गायब हो गई थीं। उन्होंने होटल रूम में एक नोट छोड़ा था, जिसमें पीआइए को धन्यवाद कहा था। ऐसा माना जा रहा है कि इसके पीछे उनका उद्देश्य कनाडा की नागरिकता प्राप्त करना है।

ड्यूटी पर नहीं लौटा फ्लाइट अटेंडेंट

पीआइए का फ्लाइट अटेंडेंट जिब्रान बलूच गुरुवार को पीके-782 नंबर की फ्लाइट से टोरंटो पहुंचा, लेकिन वापसी की उड़ान में अपनी ड्यूटी पर नहीं लौटा। पीआइए कर्मचारियों की ओर से उसके होटल के कमरे की तलाशी ली गई, जिसके बाद उसके गायब होने की बात पता चली। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने इस घटना की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में PTI ने तीसरी बार बनाई सरकार, अली अमीन गंडापुर चुने गए नए मुख्यमंत्री

पीआइए के प्रवक्ता ने क्या कहा?

पीआइए के प्रवक्ता ने कहा है कि फ्लाइट क्रू मेंबर के गायब होने की घटना को रोकने का प्रयास निरर्थक साबित हुआ है। विमानन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि क्रू मेंबर के पासपोर्ट अधिकारियों के पास जमा कराने के फैसले के बाद भी कोई लाभ नहीं हुआ है। सूत्रों का कहना है कि जिब्रान बलूच के कनाडा में लापता होने के पीछे नागरिकता पाना उद्देश्य है।

यह भी पढ़ेंः Pakistan Elections: अमेरिकी सांसदों की राष्ट्रपति बाइडन से मांग, पाक की नई सरकार को तुरंत न दें मान्यता