Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में शुरू बांग्लादेश जैसी हिंसा! चौकी को लगाई आग; सात की मौत और 11 घायल

Pakistan News पाकिस्तान में बांग्लादेश जैसे हालत होने शुरू हो चुके हैं। बांग्लादेश में हिंसा के दौरान एक थाने पर आगजनी में 14 पुलिसवालों की जान गई थी। ठीक ऐसे ही पाकिस्तान में एक सुरक्षा चौकी पर आगजनी की गई। इस घटना में सात सुरक्षाकर्मियों की जान गई और 11 अन्य घायल हैं। घटना पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर स्थित तिराह घाटी की है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में आतंकी हमले में सात की मौत से हड़कंप। (सांकेतिक फोटो)

पीटीआई, पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में शुक्रवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पाकिस्तान तालिबान से जुड़े आतंकवादियों ने एक सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया। हमले में सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई और 11 अन्य घायल हैं। अधिकारियों के मुताबिक हमला पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर स्थित तिराह घाटी में हुआ।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश हिंसा पर भारत सरकार का बड़ा कदम, हालात पर नजर रखने के लिए गठित की समिति

इस समूह ने ली जिम्मेदारी

हाफिज गुल बहादर समूह ने इंटरनेट मीडिया पर हमले की जिम्मेदारी ली है। इस समूह ने फरवरी में तारिक अफरीदी समूह के साथ गठबंधन किया था। इसे तारिक गेदर समूह के नाम से भी जाना जाता है। खास बात यह है कि यह समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का सहयोगी संगठन है।

चौकी को आग के हवाले किया

अधिकारियों के अनुसार आतंकवादियों ने औरकजई स्काउट्स चेक पोस्ट पर कब्जा करने की कोशिश की। हमले के बाद में चौकी पर आग लगा दी। हमले में आतंकवादियों ने विस्फोटक और रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड का इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें: पूर्व PM इमरान खान ने शहबाज सरकार को कह दिया ‘मूर्ख’, बोले- जल्द होगा सत्ता का अंत