Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Election: पाकिस्तान में आम चुनाव की तारीख की अटकलों पर लगा विराम, इलेक्शन कमिशन ने देरी की संभावना से किया इनकार

Pakistan Election पाकिस्तान में आगामी आम चुनाव को लेकर अटकलें तेज हो रही है। इन अटकलों के बीच पाकिस्तान चुनाव आयोग ने सभी अटकलों पर विराम लगाया है। पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पुष्टि की है कि चुनाव के संचालन में देरी की कोई स्पष्ट संभावना नहीं है। ईसीपी सूत्रों ने कहा कि देशभर के जिलों में मतदाता सूची पहले ही संबंधित स्थानों पर पहुंच चुकी है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 10 Dec 2023 02:08 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान चुनाव आयोग ने कहा- तय समय पर होगा पाकिस्तान में आम चुनाव (प्रतिकात्मक फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पुष्टि की है कि चुनाव के संचालन में देरी की कोई स्पष्ट संभावना नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, ईसीपी ने कुछ याचिकाओं पर विचार किया और उसके कार्यालय में आईं याचिकाओं का जवाब दिया।

ईसीपी सूत्रों ने कहा, "चुनाव आयोग के समक्ष मुख्य रूप से चुनाव में देरी की मांग के लिए दो कारणों से सामने आई हैं। एक तो सुरक्षा और दूसरा कठोर मौसम का कारण बताया गया है। ये दोनों ही चुनाव आयोग को ये दोनों ही  कारण शायद ही तर्कसंगत लगते हैं क्योंकि चुनाव कार्यक्रम की घोषणा 14 दिसंबर को होने की संभावना है, जबकि देश भर के जिलों में मतदाता सूची पहले ही संबंधित स्थानों पर पहुंच चुकी है।"

मतदाता सूची की छपाई और वितरण का काम हुआ पूरा

पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सिकंदर सुल्तान राजा ने कहा कि आम चुनाव की तैयारी की जा रही है और कुछ दिनों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग फिलहाल चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है और मतदाता सूची की छपाई और वितरण का काम पूरा हो चुका है।

यह भी पढ़ें- Pakistan Election: तो क्या चुनाव के बाद सुधरेंगे भारत-पाक के रिश्ते? नवाज शरीफ क्यों हुए थे सत्ता से बदखल; लाहौर में किया खुलासा

यह भी पढ़ें- Pakistan Election: क्या फिर टलेगा पाकिस्तान आम चुनाव? पीएमएल-एन नेता अमीर मुकाम ने दिया यह सुझाव