Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pak में खाकी दागदार: पुलिसकर्मियों को नहीं मिला मुफ्त खाना तो कर दी शर्मनाक हरकत; वजह जान आप भी चौंक जाएंगे

पाकिस्तान की कंगाली जगजाहिर है।देश की आर्थिक स्थिति आम लोगों से लेकर बड़े पद तक के लोगों की कमर तोड़ रखी है।हालात ऐसे हैं कि देश की पुलिस मुफ्त खाने के लिए चोरी और रंगदारी पर उतर आई है।ऐसा ही एक मामला कराची के कोरंगी इलाके के होटल से सामने आया है।यहां पुलिस फ्री नाश्ते के लिए आती है और जब नहीं मिलता तो गुंडे की तरह पेश आती है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 21 Jul 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान पुलिस के वर्दी पर लगा दाग (प्रतीकात्मक फोटो)

एएनआई, कराची। पाकिस्तान के कराची के कोरंगी इलाके में एक होटल में नाश्ते के बिल को लेकर हुए विवाद में पुलिस पर बर्बरता करने के आरोप लगे हैं। जहां एक पुलिस अधिकारी ने नाश्ते का बिल देने से इनकार कर दिया और इसके बदले में कर्मचारियों को प्रताड़ित किया। पाकिस्तान की एआरवाई न्यूज ने इस खबर की रिपोर्ट दी है।

होटल के एक कर्मचारी अली मुहम्मद ने एक बयान में दावा किया कि पुलिस अधिकारी अक्सर नाश्ते के लिए होटल में आते थे और भुगतान किए बिना चले जाते थे। उन्होंने आगे बताया कि शुक्रवार की सुबह पांच पुलिसकर्मी होटल में नाश्ते के लिए पहुंचे जिनके बारे में बताया जा रहा है कि वह बढ़ती महंगाई से परेशान थे। जब पुलिसकर्मियों से नाश्ते का बिल मांगा गया, तो उन्होंने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इस घटना ने पुलिस के दुर्व्यवहार और सत्ता के दुरुपयोग को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं।

पुलिस पर 18 कुर्सियां ​​और 30,000 रुपये चुराने का आरोप

एआरवाई न्यूज के अनुसार, होटल कर्मचारी ने दावा किया कि पुलिस ने तीन अन्य होटल कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उन पर अवैध रूप से सिलेंडर रखने का आरोप है। इसके अलावा, अधिकारियों पर होटल के काउंटर से 18 कुर्सियां ​​और 30,000 रुपये चुराने का आरोप है।

घटना में शामिल तीन अधिकारियों को किया गया निलंबित

कोरंगी पुलिस स्टेशन के हेड मुहर्रिर अली मुहम्मद के अनुसार, उन्होंने कथित तौर पर व्यक्तिगत गारंटी पर हिरासत में लिए गए कर्मचारियों की रिहाई के लिए धन स्वीकार किया। आरोपों के जवाब में, एसएसपी कोरंगी तौहीद रहमान ने घटना में शामिल तीन अधिकारियों- शाकिर, मुदस्सर और वकास को आगे की जांच तक निलंबित कर दिया है। घटना की विस्तृत जांच के लिए एसपी शाह फैसल को मामला सौंपा गया है। निलंबित अधिकारियों को अगले आदेश तक प्रशासनिक अवकाश पर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Bangladesh सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, हिंसक प्रदर्शन के बीच आरक्षण के फैसले को पलटा; सरकारी नौकरियों के कोटे में की कटौती