Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: कराची में चीनी, सब्जी के बाद अब दूध की किल्लत, खाद्य पदार्थों की कीमतों में लगी आग

पाकिस्तान में दूध के दाम को लेकर दुग्ध विक्रेताओं और फर्म मालिकों के बीच तनाव चल रहा है। प्रशासन ने प्रति लीटर 180 पाकिस्तानी रुपये दूध का दाम तय कर रखा है लेकिन खुदरा विक्रेता कीमत ज्यादा वसूल रहे हैं। कराची के विभिन्न भागों में 220 रुपये प्रति लीटर तक दूध मिल रहा है। दुग्ध खुदरा विक्रेता कल्याण संघ ने कहा वो बिक्री केंद्रों को अनिश्चितकाल के लिए बंद करेंगे।

By AgencyEdited By: Amit SinghUpdated: Tue, 05 Sep 2023 12:25 AM (IST)
Hero Image
दूध के दाम को लेकर दुग्ध विक्रेताओं और फर्म मालिकों के बीच तनाव चल रहा है।

इस्लामाबाद, एएनआइ: पाकिस्तान में खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छूने के बाद अब दूध का संकट उत्पन्न होने जा रहा है। दाम बढ़ाए जाने की मांग को लेकर दुग्ध विक्रेताओं ने प्रदर्शन कर सोमवार से दूध खरीद बंद करने की घोषणा की है। इससे सब्जी और चीनी के बाद अब कराची में दूध की भी किल्लत हो जाएगी।

दुग्ध विक्रेताओं और फर्म मालिकों के बीच तनाव

दूध के दाम को लेकर दुग्ध विक्रेताओं और फर्म मालिकों के बीच तनाव चल रहा है। प्रशासन ने प्रति लीटर 180 पाकिस्तानी रुपये दूध का दाम तय कर रखा है, लेकिन खुदरा विक्रेता कीमत ज्यादा वसूल रहे हैं। कराची के विभिन्न भागों में 220 रुपये प्रति लीटर तक दूध मिल रहा है।

अनिश्चितकाल के लिए बंद होगी बिक्री

पिछले सप्ताह दुग्ध खुदरा विक्रेता कल्याण संघ ने कहा था कि वे पूरे महानगर में सोमवार से अपने बिक्री केंद्रों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर देंगे। दाम बढ़ाने की मांग को लेकर खुदरा विक्रेता संघ ने सोमवार को कराची प्रेस क्लब के सामने प्रदर्शन किया। संघ ने दूध के दाम पर फैसला लेने के लिए स्थानीय प्रशासन को 72 घंटे का समय दिया है।