Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला, नौ जवानों की मौत

पाकिस्तानी सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने आत्मघाती हमले को अंजाम दिया है। इस हमले में नौ जवान मारे गए। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावर ने गुरुवार को अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में सेना के काफिले को निशाना बनाया। पाकिस्तानी तालिबान ने 2022 के बाद से सुरक्षा बलों पर हमले तेज कर दिए हैं।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 31 Aug 2023 11:02 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में हुए आत्मघाती हमले में नौ पाकिस्तान सैनिक मारे गए।(फोटो सोर्स: जागरण)

पेशावर, एपी: पाकिस्तान में सेना के काफिले पर आत्मघाती हमले में सेना के नौ जवान मारे गए। हमले में 20 अन्य जवान घायल हो गए। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावर ने गुरुवार को अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में सेना के काफिले को निशाना बनाया। अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन संदेह है कि हमला पाकिस्तानी तालिबान ने किया है।

पाकिस्तान सेना ने इस मामले पर नहीं की कोई टिप्पणी

पाकिस्तानी तालिबान ने 2022 के बाद से सुरक्षा बलों पर हमले तेज कर दिए हैं। पाकिस्तानी तालिबान अफगानिस्तानी तालिबान से अलग एक गुट है। पाकिस्तानी सेना ने इस मामले में अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

पाकिस्तानी सेना की बढ़ी मुसीबतें

बन्नू उत्तरी वजीरिस्तान में एक बार फिर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान संगठित हो रहे हैं। कुछ सालों पहले पाकिस्तानी सेना ने इस इलाके से इस समूह को पूरी तरह खत्म करने का एलान किया था। हालांकि, इस क्षेत्र में एक बार  तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे हमले ने पाकिस्तान सेना के पुराने एलान पर सवाल खड़े कर दिए है।