Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में नवाज शरीफ की रैली में शेर-बाघ लेकर पहुंचे समर्थक, सार्वजनिक समारोह में जंगली जानवरों को देख नाराज हुए PML-N चीफ

पाकिस्तान में आगामी आठ फरवरी को आम चुनाव होने है।ऐसे में राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है।हालांकि लाहौर में मंगलवार शाम नवाज शरीफ के नेतृत्व में उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की रैली में अनोखी घटना हुई।रैली में नवाज समर्थक शेर और बाघ लेकर पहुंच गए।नवाज ने नाराजगी जताते हुए समर्थकों से रैली में शेर अथवा किसी जंगली जानवर को नहीं लाने का आह्वान किया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 25 Jan 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
लाहौर में पीएमएल-एन की रैली में समर्थक शेर और बाघ लेकर पहुंचे (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में आगामी आठ फरवरी को आम चुनाव होने है। ऐसे में राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। हालांकि लाहौर में मंगलवार शाम नवाज शरीफ के नेतृत्व में उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की रैली में अनोखी घटना हुई। रैली में नवाज समर्थक शेर और बाघ लेकर पहुंच गए।

इस दौरान रैली में शामिल लोगों ने पिंजरे में कैद शेर के साथ सेल्फी खींचीं। इससे पहले भी कई बार पीएमएल-एन के सार्वजनिक समारोहों में जंगली जानवरों को लाया जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएमएल-एन पार्टी के झंडे में बाघ का तस्वीर है। ऐसे में समर्थक नवाज शरीफ का स्वागत करने के लिए शेर व बाघ लेकर पहुंचे थे। हालांकि पार्टी नेता मरयम औरंगजेब ने एक्स पोस्ट में कहा कि रैली में समर्थक द्वारा लाए गए शेर को नवाज शरीफ के निर्देश पर वापस भेज दिया गया है।

नवाज ने नाराजगी जताते हुए समर्थकों से रैली में शेर अथवा किसी जंगली जानवर को नहीं लाने का आह्वान किया है।

सेना ही पिता को ब्रिटेन से लाई वापस 

मरयमपूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना ही उनके पिता को ब्रिटेन से वापस लेकर आई। ब्रिटेन में पिता चार साल आत्म-निर्वासन में थे। यह बात उन्होंने बुधवार को ननकाना साहिब में आयोजित रैली में कही। यहां उन्होंने अपने पिता नवाज शरीफ के साथ रैली को संबोधित किया। यहां शरीफ ने पाकिस्तान को परमाणु राष्ट्र बनाने वाले प्रधानमंत्री को जेल में डालने के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया।

यह भी पढ़ें- Pakistan Elections: '...रद्द कर देंगे टिकट', अपनी ही पार्टी के प्रत्याशियों को ये क्या बोल गए जेल में कैद इमरान खान