Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में हमले के लिए आतंकी 'पबजी गेम' से ले रहे ट्रेनिंग, चैट रूम से मैसेज कर रहे ट्रांसफर

पाकिस्तान के स्वात में आतंकियों ने बन्र थाने पर हमला करने के लिए लोकप्रिय वीडियो गेम प्लेयरअननोन बैटलग्राउंड्स (पबजी) में दिखाए गए गेम का उपयोग किया। इलेक्ट्रानिक निगरानी से बचने के लिए आतंकियों ने संदेश के लिए पबजी चैट रूम का इस्तेमाल किया। उनके इस कदम से अधिकारियों को आतंकियों की गतिविधियों का पता लगाना चुनौतीपूर्ण हो गया। आतंकियों ने 28 अगस्त को थाने को निशाना बनाया

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 16 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
हमले के लिए आतंकी 'पबजी गेम' से ले रहे ट्रेनिंग (file photo)

एएनआई, पेशावर: पाकिस्तान के स्वात में आतंकियों ने बन्र थाने पर हमला करने के लिए लोकप्रिय वीडियो गेम प्लेयरअननोन बैटलग्राउंड्स (पबजी) में दिखाए गए गेम का उपयोग किया। इलेक्ट्रानिक निगरानी से बचने के लिए आतंकियों ने संदेश के लिए पबजी चैट रूम का इस्तेमाल किया। उनके इस कदम से अधिकारियों को आतंकियों की गतिविधियों का पता लगाना चुनौतीपूर्ण हो गया।

आतंकियों ने 28 अगस्त को थाने को निशाना बनाया जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे।

सीसीटीवी फुटेज की गहराई से जांच

हमले के बाद जिला पुलिस ने जांच शुरू की। हमले में शामिल आतंकियों का पता लगाने के लिए पुलिस ने विभिन्न कैमरों से सीसीटीवी फुटेज की गहराई से जांच की। स्वात के जिला पुलिस अधिकारी डा. जहीदुल्ला ने बताया कि जांचकर्ताओं ने शुरू में विस्फोट से पहले थाने के समीप सीसीटीवी फुटेज में देखी गई मोटरसाइकिल पर ध्यान केंद्रित किया, लेकिन हमले की प्रकृति की पहचान करना जटिल था।

संचार के लिए चैट रूम का इस्तेमाल

हमले का अभ्यास करने के लिए आतंकी पबजी खेलते थे और संचार के लिए चैट रूम का इस्तेमाल करते थे। इस कारण सुराग लगाना चुनौतीपूर्ण था।