Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: बलूचिस्तान में चीनी कामगारों पर हमला, 13 की मौत; BLA ने ली हमले की जिम्मेदारी

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चीन के कामगारों पर हमला होने का मामला सामने आया है। इस हमले में चार चीनी नागरिक और पाकिस्तानी सेना के नौ सुरक्षाकर्मियों समेत 13 लोगों की मौत हो गई। बलूच लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सरकारी अधिकारियों ने भी ग्वादर में चीनी कामगारों पर हमले की पुष्टि की है। यह हमला फकीर कॉलोनी के पास हुआ।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sun, 13 Aug 2023 02:07 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चीनी कामगारों के काफिले पर आतंकी हमला

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक हमले में चार चीनी नागरिक समेत 13 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पाकिस्तानी सेना के नौ सैनिक भी शामिल हैं। 

बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली हमले की जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के आत्मघाती दस्ते माजिद ब्रिगेड ने ग्वादर में चीनी कामगारों पर आज के हमले की जिम्मेदारी ली है। बीएलए का कहना है कि उसके दो मजीद ब्रिगेड 'फिदायीन' ने हमले में हिस्सा लिया। 

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने जारी की हमलावरों की तस्वीरें

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने दो कथित हमलावरों की तस्वीरें जारी की हैं। अस्पताल और स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, आज के हमले में अब तक कई लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं।

ग्वादर में सड़कों को किया गया बंद

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, बंदरगाह शहर ग्वादर में विस्फोटों और गोलियों की आवाज सुनी जा सकती हैं। यहां की सभी सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। चीनी इंजीनियरों के काफिले पर सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुआ।

— The Balochistan Post - English (@TBPEnglish) August 13, 2023

सरकारी अधिकारियों ने भी ग्वादर में चीनी इंजीनियरों पर हमले की पुष्टि की है। एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, चीनी इंजीनियरों पर फकीर कॉलोनी ग्वादर के पास हमला हुआ। 

बंदरगार को चारों ओर से घेरा गया

चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमले के बाद ग्वादर में धमाकों का सिलसिला जारी है। बंदरगाह को चारों ओर से घेर लिया गया है। सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

पाकिस्तान में चीनी वाणिज्य दूतावासों ने बलूचिस्तान और सिंध में अपने नागरिकों को अगले आदेश तक अपने घरों के अंदर ही रहने के आदेश जारी किए हैं। यह बयान तब आया है, जब ग्वादर में चीनी इंजीनियरों पर हमला हो रहा है।