Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्‍तान में गरीब और अमीर के लिए है अलग कानून, जरा सी गलती पर लाचार जाता है जेल

पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान बाढ़ को नजरअंदाज कर लगातार रैलियां आयोजित कर रहे हैं। मुल्‍तान में हुई रैली में उन्‍होंने न्‍यायपालिका समेत सरकार पर जबरदस्‍त निशाना लगाया। उन्‍होंने कहा कि जिस देश में कोर्ट सही फैसला नहीं सुनाते वो देश कभी तरक्‍की नहीं कर सकता।

By Kamal VermaEdited By: Updated: Fri, 09 Sep 2022 11:00 AM (IST)
Hero Image
मुल्‍तान की रैली में न्‍यायपालिका पर जमकर बरसे इमरान

इस्‍लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने एक बार फिर न्‍यायपालिका के खिलाफ अपनी भड़ास सार्वजनिक तौर पर निकाली है। एक रैली में इमरान खान ने कहा कि इस देश में गरीब के लिए अलग कानून है और अमीर के लिए अलग कानून है। गरीब जरा सी गलती पर जेल जाता है जबकि अमीर बड़े अपराध करने के बाद भी मजे से घूमता है। उन्‍होंने यहां तक कहा कि जिस देश की कोर्ट न्‍याय नहीं दे सकती हैं वो देश कभी तरक्‍की भी नहीं कर सकता है। मुल्‍तान में हुई रैली में इमरान न्‍यायपालिका के रवैये से गुस्‍साए नजर आए। पूर्व पीएम ने कहा कि वो देश में तरक्‍की और खुशहाली लाना चाहते हैं। यदि जनता ने उन्‍हें सत्‍ता में लौटने का दूसरा मौका दिया तो वो ऐसा करके रहेंगे।

मुल्‍तान की रैली में इमरान खान ने यहां तक कहा कि वि‍कसित देशों में ये सुनिश्चित किया जाता है कि वहां के लोगों को न्‍याय मिले। लेकिन यहां पर ऐसा न होने की वजह से हालात खराब है। मुल्‍तान में पीटीआई चीफ का न्‍यायपालिक के प्रति गुस्‍सा सातवें आसमान पर दिखाई दिया। उनके ये तेवर उनके खिलाफ कोर्ट की अवमानना मामले में सुनवाई का आदेश दिए जाने के बाद से और बढ़ गए हैं। उन्‍होंने पार्टी नेता शहबाज गिल की गिरफ्तारी का आदेश देने वाली एडिशनल जिला और सत्र न्‍यायधीश के खिलाफ बयान दिया था। उन्‍होंने कहा था कि जज साहिबा का आदेश पूरी तरह संतोषजनक नहीं है। उन्‍होंने ये तक कहा था कि जब उनकी सरकार आएगी तो वो उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

मुल्‍तान में इमरान खान ने कहा कि हमें आम जनता और न्‍यायपालिका के बीच विश्‍वास का पुल बनाने की जरूरत है। उन्‍होंने ये भी कहा कि देश के करीब 1 करोड़ लोग विदेशों में रहते हैं। यदि वो सत्‍ता में आते हैं तो वो उन्‍हें देश में निवेश का सुनहरा मौका देंगे। उन्‍होंने पहले भी ये मौका दिया था। लेकिन वे तभी निवेश करेंगे जब देश की कोर्ट सही न्‍याय देंगी। अपनी रैली में उन्‍होंने पीएमए-एन की कुछ वीडियो क्‍लीपिंग भी दिखाई जिसमें पीएमएल-एन ने कोर्ट के खिलाफ टिप्‍पणी की थी। ये वीडियो 90 के दशक की हैं। उन्‍होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ के खिलाफ फैसला सुनाया तोपीएमएल-एन के नेताओं ने चीफ जस्टिस पर ही हमला कर दिया था। उन्‍हें वहां से मुश्किल से बचकर भागना पड़ा था।

इमरान ने कहा कि नवाज और भुट्टो परिवार ने देश को 3 दशकों तक लूटा। अब नवाज फिर से भ्रष्‍टाचार के मामले में राहत की मांग कर रहे हैं। अब वो दोबारा वापस आना चाहते हैं जिससे वो फिर से देश को जी भर कर लूट सकें। उन्‍होंने कहा कि पुलिस और कोर्ट केवल छोटी मछली पर ही हाथ डालते हैं, जबकि बड़ी मछलियां हमेशा मौज में जीती हैं। इमरान ने ये भी कहा कि सरकार ने बाढ़ के बहाने से कई जगहों पर उप चुनाव टाल दिए हैं। लेकिन सच्‍चाई ये है कि वो पीटीआई की बड़ी रैलियां देखकर कर घबरा गए हैं। उन्‍हें पता है कि वो ये उप चुनाव नहीं जीत सकते, इसलिए चुनाव टालने के लिए बाढ़ का सहारा ले लिया। इस मौके पर उन्‍होंने रैली में आए लोगों का धन्‍यवाद किया।  

दुनिया की सबसे घातक माने जाने वाली इंटरकांटिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल में जानें कहां आता है भारत