Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TTP को अलकायदा, अफगान तालिबान का समर्थन; UN की रिपोर्ट में किया गया दावा

पाकिस्तान में आतंकी हमलों को अंजाम देने में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) को अफगान तालिबान अलकायदा और अन्य आतंकी संगठनों से समर्थन मिल रहा है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की रिपोर्ट के हवाले से गुरुवार को यह दावा किया गया है। पाकिस्तान में बड़े आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार टीटीपी के प्रति अफगान तालिबान के उदासीन रवैये को लेकर इस्लामाबाद निराशा व्यक्त कर चुका है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 01 Feb 2024 11:56 PM (IST)
Hero Image
TTP को अलकायदा, अफगान तालिबान का समर्थन। फाइल फोटो।

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आतंकी हमलों को अंजाम देने में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) को अफगान तालिबान, अलकायदा और अन्य आतंकी संगठनों से समर्थन मिल रहा है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की रिपोर्ट के हवाले से गुरुवार को यह दावा किया गया है।

सुरक्षा परिषद समिति को सौंपी रिपोर्ट में सामने आई जानकारी

डॉन न्यूज ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि यह जानकारी अलकायदा, तालिबान निगरानी टीम की ओर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद समिति को सौंपी गई 33वीं रिपोर्ट से सामने आई है। पाकिस्तान के विरुद्ध प्रतिबंधित आतंकी संगठन टीपीपी को मिल रहे सहयोग में न केवल हथियार और उपकरण शामिल हैं, बल्कि उसे सक्रिय बुनियादी समर्थन भी मिल रहा है।

टीटीपी ने यहां किया आत्मघाती हमलावरों को प्रशिक्षित

पाकिस्तान में बड़े आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार टीटीपी के प्रति अफगान तालिबान के उदासीन रवैये को लेकर इस्लामाबाद निराशा व्यक्त कर चुका है। टीटीपी ने 2023 के मध्य में खैबर पख्तूनख्वा में एक नया अड्डा बनाया, जहां बड़ी संख्या में आत्मघाती हमलावरों को प्रशिक्षित किया गया।

यह भी पढ़ेंः Meta ने Facebook और Instagram से हटाए 2.6 करोड़ से अधिक कंटेंट, कंपनी ने समीक्षा के बाद की कार्रवाई