Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: बलूचिस्तान में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सुरक्षाबलों ने एक खुफिया ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने एक बयान में कहा कि इस खुफिया ऑपरेशन को 10-11 अगस्त को अंजाम दिया गया था। इस ऑपरेशन में दो आतंकवादी मारे गए और एक अन्य आतंकी घायल हो गया। इस दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 12 Aug 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, एएनआई। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सुरक्षाबलों ने एक खुफिया ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। बता दें कि खुफिया सैन्य ऑपरेशन बलूचिस्तान में केच जिले के मजाबंद रेंज क्षेत्र में चलाया गया था।

सेना ने क्या कुछ कहा?

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने एक बयान में कहा कि इस खुफिया ऑपरेशन को 10-11 अगस्त को अंजाम दिया गया था। इस ऑपरेशन में दो आतंकवादी मारे गए और एक अन्य आतंकी घायल हो गया। इस दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। बयान के मुताबिक,

मारे गए आतंकवादी निर्दोष नागरिकों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को निशाना बनाने में शामिल थे। इससे पहले जुलाई में बलूचिस्तान में हुए अलग-अलग मिलिट्री ऑपरेशन्स में 12 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हुई थी।

आतंकी हमलों में हुई बढ़ोतरी

पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान सरकार और प्रतिबंधित पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (TTP) के बीच संघर्ष विराम समाप्त होने के बाद से आतंकवादी गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है।

जुलाई में जारी एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान में आत्मघाती हमलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। एक थिंक टैंक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया गया था,

पाकिस्तान में 2023 के पहले सात महीनों में 18 आत्मघाती हमले हुए। इन हमलों में 200 लोगों की मौत हुई, जबकि 450 से अधिक लोग घायल हुए थे।

बता दें कि इन हमलों की संख्या 2022 के दौरान दर्ज किए गए आत्मघाती हमलों की कुल संख्या से ज्यादा थी।