Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: हैदराबाद की सिंध यूनिवर्सिटी की बस में अज्ञात हमलावरों ने की फायरिंग, ड्राइवर की मौत

पाकिस्तान के हैदराबाद में सिंध विश्वविद्यालय की बस पर अज्ञातों ने धुआंधाड़ फायरिंग कर दी है। हादसे में बस चालक की मौत हो गई है। पुलिस ने जानकारी दी है कि अज्ञात हमलावरों ने पुरानी रंजिश के चलते बस चालक की गोली मारकर हत्या कर दी है।

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 20 Jan 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
हैदराबाद की सिंध यूनिवर्सिटी की बस में अज्ञात हमलावरों ने की फायरिंग

पाकिस्तान, एएनआई। पाकिस्तान के हैदराबाद में सिंध विश्वविद्यालय की बस पर अज्ञातों ने धुआंधाड़ फायरिंग कर दी है। हादसे में बस चालक की मौत हो गई है। एआरवाई न्यूज ने पुलिस का हवाला देते हुए सूचना दी है कि अज्ञात हमलावरों ने शुक्रवार को हैदराबाद के सिटी गेट इलाके में सिंध विश्वविद्यालय की बस पर गोलियां चलाई हैं जिसमें ड्राइवर की मौत हो गई है।

बस में नहीं था कोई छात्र

पुलिस ने जानकारी दी है कि अज्ञात हमलावरों ने पुरानी रंजिश के चलते बस चालक की गोली मारकर हत्या कर दी है। हालांकि जब अज्ञात हमलावरों ने बस में गोलियां चलाईं तो बस में कोई छात्र नहीं था। इसलिए किसी छात्र के संग कोई अनहोनी नहीं हुई है। एआरवाई की खबर के मुताबिक ड्राइवर गुलाम अली के शव को आगे की लेगो-मेडिकल कार्रवाई के लिए सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि जब गोलीबारी की घटना हुई उस समय बस में कोई छात्र मौजूद नहीं था। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि अभी मामले की जांच आगे चल रही है।

दोषियों की गिरफ्तारी की उठी मांग

परिवहन प्रभारी एसयू महर अली काजी के मुताबिक यह घटना पुरानी रंजिश का नतीजा है। इस बीच हैदराबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर चालक की हत्या की जांच शुरू कर दी है। घटना के तुरंत बाद एसयू परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने हैदराबाद सिटी गेट इलाके में विरोध प्रदर्शन किया और यातायात बाधित कर दिया। उन्होंने दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

यह भी पढ़े: Fact Check: टोल टैक्स को लेकर नितिन गडकरी के नाम से वायरल हो रहा बयान है फर्जी

पाकिस्तान में पड़े खाने के लाले

पाकिस्तान में हर बीतते दिन के साथ हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। पाकिस्तान गंभीर आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। सरकार भी ये मान चुकी है कि देश की आर्थिक स्थित खराब हो चुकी है। वहां गेहूं की कमी के चलते आटे के दाम 150 रुपये प्रति किलो के पार पहुंच गए हैं। चिकन 650 रुपये प्रति किलो औद दूध भी 150 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। विदेशी मुद्रा भंडार खत्म होने की कगार पर पहुंच जाने के चलते मुल्क की सरकार जरूरी सामानों का आयात करने में भी सक्षम नहीं है।

यह भी पढ़े: श्रीलंका को आर्थिक संकट से उबारने के लिए हर संभव सहायता देगा भारत, जयशंकर बोले- 'निवेश को करेंगे प्रोत्साहित'