Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अनुच्छेद-370 बना इतिहास तो पाकिस्तान में मची खलबली, जेल में बंद इमरान खान बोले- अब और जटिल होगा कश्मीर का मुद्दा

रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद इमरान ने एक संदेश में कहा कि कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को समाप्त करना संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का सरासर उल्लंघन है। सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने सोमवार को केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद-370 को समाप्त करने के फैसले को सर्वसम्मति से सही ठहराया था।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 04:41 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व सीएम इमरान खान ने कश्मीर को लेकर बेतुका बयान दिया है।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, इस्लामाबाद। अनुच्छेद-370 को समाप्त करने से पाकिस्तान को गहरा झटका लगा है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अनुच्छेद-370 को समाप्त करने को सही ठहराने के भारत के शीर्ष अदालत के फैसले से कश्मीर मुद्दे को सुलझाने में और जटिलता आएगी।

इमरान खान ने कश्मीर को लेकर क्या कहा? 

रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद इमरान ने एक संदेश में कहा कि कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को समाप्त करना संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का सरासर उल्लंघन है। सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने सोमवार को केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद-370 को समाप्त करने के फैसले को सर्वसम्मति से सही ठहराया था।

गैरकानूनी फैसले से कश्मीर का मुद्दा जटिल हो जाएगा: इमरान खान 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) ने एक्स पर एक पोस्ट में इमरान खान के हवाले से कहा कि यह स्पष्ट है कि भारत की शीर्ष अदालत के गैरकानूनी फैसले से कश्मीर का मुद्दा सुलझने के बजाय और जटिल हो जाएगा। इमरान ने कहा कि उनकी पार्टी पीटीआइ कश्मीर के लोगों को राजनयिक, नैतिक और राजनीतिक समर्थन देती रहेगी।

कहा, कश्मीर मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों का सबसे बड़ा रोड़ा है। इमरान ने कहा कि जब 2019 में कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किया गया तो उनकी सरकार ने इसका जोरदार विरोध किया था। 

यह भी पढ़ें: Article 370 को लेकर Supreme Court के फैसले का उपराज्यपाल Manoj Sinha ने किया स्वागत, बोले- जम्मू कश्मीर जाएगा नई ऊंचाइयों पर