Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: गाजा की तबाही पर राष्ट्रपति पुतिन ने ली चुटकी, बोले- यूक्रेन का हाल ऐसा तो नहीं...

Israel Hamas War राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को गाजा पट्टी की स्थिति को बड़े पैमाने की तबाही बताया। उन्होंने कहा कि इसकी तुलना यूक्रेन संघर्ष से नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि यहां और दुनिया भर में हर कोई विशेष सैन्य अभियान और गाजा में क्या हो रहा है देख सकता है और अंतर महसूस कर सकता है। लेकिन यूक्रेन में ऐसा कुछ नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Israel Hamas War: गाजा की तबाही पर राष्ट्रपति पुतिन ने ली चुटकी

एएफपी, मॉस्को। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को गाजा पट्टी की स्थिति को बड़े पैमाने की तबाही बताया। उन्होंने कहा कि इसकी तुलना यूक्रेन संघर्ष से नहीं की जा सकती। एजेंसी एएफपी के मुताबिक, पुतिन ने मॉस्को में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ये टिप्पणियां दीं, क्योंकि कीव के खिलाफ उनका पूर्ण पैमाने पर सैन्य हस्तक्षेप दो साल के निशान के करीब पहुंच गया है।

अंतर साफ देखा जा सकता है

यूक्रेन में अपने संघर्ष के लिए क्रेमलिन के नाम का उपयोग करते हुए उन्होंने कहा कि यहां और दुनिया भर में हर कोई विशेष सैन्य अभियान और गाजा में क्या हो रहा है, देख सकता है और अंतर महसूस कर सकता है। लेकिन यूक्रेन में ऐसा कुछ नहीं है।

कई निर्दोष लोगों की गई जान

इज़राइल और हमास के बीच युद्ध को तीन महीने गुजर चुके हैं। फलस्तीनी समूह हमास द्वारा इजरायल पर 7 अक्टूबर के हमलों के बाद शुरू हुआ, जिसमें इजरायली अधिकारियों का कहना है कि 1,200 लोग मारे गए, जिनमें अधिकतर आम नागरिक थे।

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इसने घिरे गाजा को खंडहर बना दिया है और 18,600 से अधिक लोगों को मार डाला है, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं।