Move to Jagran APP

पुतिन के विरोधी नवलनी के शव को गुपचुप दफनाने के लिए मां पर दबाव, यूट्यूब वीडियो में किया खुलासा

एलेक्सी नवलनी की मां ल्यूडमिला ने आरोप लगाया कि रूसी जांचकर्ता उन पर बेटे नवलनी को गुपचुप दफनाने के लिए दबाव बना रहे हैं। कहा कि वह वह इसके लिए सहमत नहीं होंगी। यूट्यूब वीडियो में उन्होंने कहा वे चाहते हैं कि यह गुपचुप तरीके से हो। इस मामले में रूसी जांचकर्ता की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

By Agency Edited By: Amit Singh Updated: Sat, 24 Feb 2024 05:11 AM (IST)
Hero Image
नवलनी को गुपचुप दफनाने के लिए मां पर दबाव

मास्को, रायटर। एलेक्सी नवलनी की मां ल्यूडमिला ने गुरुवार को आरोप लगाया कि रूसी जांचकर्ता उन पर बेटे नवलनी को गुपचुप दफनाने के लिए दबाव बना रहे हैं। कहा कि वह वह इसके लिए सहमत नहीं होंगी।

ल्यूडमिला ने यूट्यूब वीडियो में कहा, वे चाहते हैं कि यह गुपचुप तरीके से हो। इस मामले में रूसी जांचकर्ता की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। गौरतलब है कि रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के विरोध के प्रतीक रहे 47 वर्षीय नवलनी पिछले सप्ताह मौत हो गई थी। वह रूस के आर्कटिक क्षेत्र में बनी जेल में 19 वर्ष के कारावास की सजा काट रहे थे।

यह सजा उन्हें रूस विरोधी कार्य करने, भ्रष्टाचार और कुछ अन्य मामलों में दोषी ठहराए जाने पर मिली थी। नवलनी की टीम ने कहा कि मृत्यु प्रमाण पत्र में कहा गया है कि विपक्षी राजनेता की मृत्यु प्राकृतिक कारणों से हुई थी। नवलनी की टीम और परिवार ने आरोप लगाया है कि क्रेमलिन ने उनकी हत्या कर दी है।