Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Ukraine War: अगर मिली धमकी तो इस्तेमाल करेंगे परमाणु हथियार, पुतिन ने दी बड़ी चेतावनी

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि अगर रूसी राज्य संप्रभुता या स्वतंत्रता को खतरा होता है तो रूस परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए तैयार है। पुतिन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका किसी भी ऐसे तनाव से बचेगा जो परमाणु युद्ध को जन्म दे सकता है लेकिन इस बात पर जोर दिया कि रूस की परमाणु ताकतें इसके लिए तैयार हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 13 Mar 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
Russia Ukraine War: अगर मिली धमकी तो इस्तेमाल करेंगे परमाणु हथियार

पीटीआई, मॉस्को। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि अगर रूसी राज्य, संप्रभुता या स्वतंत्रता को खतरा होता है तो रूस परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए तैयार है।

बुधवार तड़के जारी रूसी राज्य टेलीविजन के साथ एक इंटरव्यू में बोलते हुए पुतिन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका किसी भी ऐसे तनाव से बचेगा जो परमाणु युद्ध को जन्म दे सकता है, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि रूस की परमाणु ताकतें इसके लिए तैयार हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कभी यूक्रेन में युद्धक्षेत्र में परमाणु हथियारों का उपयोग करने पर विचार किया है, पुतिन ने जवाब दिया कि इसकी कोई आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि मॉस्को यूक्रेन में अपने लक्ष्यों को हासिल करेगा और बातचीत के लिए दरवाजे खुले रखे, इस बात पर जोर दिया कि किसी भी सौदे के लिए पश्चिम से ठोस गारंटी की आवश्यकता होगी।

यह भी पढ़ें- Japan Rocket Blast: उड़ान भरने के 5 सेकंड बाद ही फट गया रॉकेट 'कैरोस', कैमरे में कैद हुई LIVE घटना

यह भी पढ़ें- US Presidential Election 2024: अमेरिका में फिर बाइडन vs ट्रंप, प्राइमरी चुनाव में दोनों नेताओं ने हासिल की जीत