Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Attacks Kyiv: सुबह-सुबह रूस का कीव पर हवाई हमला, 2 घंटे तक गूंजती रही विस्फोटक आवाज

रूस ने रविवार तड़के यूक्रेन ( Russia drone attack kyiv ) की राजधानी कीव पर हवाई हमले किए। लगभग दो घंटे तक विस्फोट हुए और शहर के कई केंद्रीय जिलों पर ड्रोन का मलबा भी गिरा मिला। समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिककीव (air attack on Kyiv) क्षेत्र पर लगभग पांच विस्फोट सुनाई दिए। यूक्रेनी मीडिया फुटेज में कई कारें क्षतिग्रस्त दिखाई दीं। इस हमले में एक व्यक्ति घायल हुआ है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 10 Sep 2023 07:39 AM (IST)
Hero Image
सुबह-सुबह रूस का कीव पर हवाई हमला (Image: Reuters)

कीव, एजेंसी। Russia Attacks Kyiv: रूस ने सुबह-सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव पर हवाई हमले किए।अधिकारियों ने कहा कि कीव और उसके क्षेत्र में लगभग दो घंटे तक विस्फोट हुए और शहर के कई केंद्रीय जिलों पर ड्रोन का मलबा गिरा।

हमले के पैमाने का तत्काल पता नहीं चल पाया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, कीव में कम से कम पांच विस्फोट सुनाई दिए गए और यूक्रेनी मीडिया फुटेज में कई कारें क्षतिग्रस्त दिखाई दीं।

एक व्यक्ति घायल

कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि ऐतिहासिक पोडिल पड़ोस में एक व्यक्ति घायल हुआ है और शहर के एक पार्क के पास आग लग गई है। 

क्लिट्स्को और शहर के सैन्य प्रशासन ने कहा कि ड्रोन का मलबा डार्नित्स्की, सोलोमियांस्की, शेवचेनकिव्स्की, स्वियातोशिन्स्की और पोडिल जिलों पर गिरा है। शेवचेनकिव्स्की जिले में, ड्रोन के मलबे से एक अपार्टमेंट में आग लग गई, जिस पर तुरंत काबू पा लिया गया। कीव के सैन्य प्रशासन के प्रमुख सेरही पोपको ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा, किसी के घायल होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है।

रूस की तरफ से नहीं आई कोई प्रतिक्रिया

हमलों के बारे में रूस की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है। मॉस्को, यूक्रेन के क्षेत्र पर लगभग रात-रात हमले कर रहा है। बुधवार को पूर्वी शहर कोस्टियानटिनिव्का में रूसी हमले में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़े: Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर दागे मिसाइल, हमले में दो बच्चों समेत 25 की मौत

इसे भी पढ़े: यूक्रेन के ओड़ेसा शहर पर रूसी हमले की UNESCO ने की निंदा, कहा- विश्व धरोहर केंद्र को बनाया गया निशाना