Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रूस में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 10, पीड़ितों के लिए आज घोषित किया गया शोक दिवस

Russia Building Collapse रूस के निजनी टैगिल शहर में एक आवासीय इमारत ढह गई। घटना 1 अगस्त को हुई थी। इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। वहीं मलबे से 15 लोगों को बचाया गया है। इसके अलावा पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 03 Aug 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
रूस में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 10 (Image: Agency)

मॉस्को, आईएएनएस। Russia Residential Building Collapse: रूसी शहर निजनी टैगिल में एक आवासीय इमारत के आंशिक रूप से ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। आपातकालीन स्थिति मंत्रालय ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि बचावकर्मियों ने 10 शव बरामद किए हैं और मलबे से 15 लोगों को बचाया गया है। पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

3 अगस्त  शोक दिवस घोषित

स्थानीय अधिकारियों ने 3 अगस्त को इस त्रासदी के पीड़ितों के लिए शोक दिवस घोषित किया है। मंत्रालय के अनुसार, खोज और बचाव अभियान जारी है। आपातकालीन स्थिति मंत्रालय के अनुसार, गुरुवार को यह घटना रूस के स्वेर्दलोव्स्क ओब्लास्ट में स्थित निजनी टैगिल शहर में एक पांच मंजिला इमारत में हुई। गैस-वायु मिश्रण के विस्फोट के कारण यह इमारत ढह गई थी। 

यह भी पढ़ें: पुतिन ने चला ऐसा दांव, पश्चिम देशों को रिहा करने पड़े आठ जासूस; मॉस्को में नायकों की तरह हुआ स्वागत

यह भी पढ़ें: शीत युद्ध के बाद रूस-अमेरिका के बीच कैदियों की सबसे बड़ी डील, सात देशों के 26 कैदी हुए आजाद