Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Syria: रूसी सेना ने सीरिया के इदलिब में बसराए बम, 34 लड़ाकों को मार गिराया

रूस के सुरक्षाबलों ने सीरिया के इदलिब में बड़ा हमला किया है। खबर के मुताबिक रूसी बलों ने इदलिब गवर्नरेट में हवाई हमला किया जिसमें 34 लड़ाकों के मारे जाने की खबर है और 60 से ज्यादा घायल हो गए हैं। एडमिरल कुलित ने बताया कि पिछले 24 घंटों में रूसी एयरोस्पेस फोर्सेस ने सीरियाई सरकारी सैनिकों के ठिकानों पर सात बार हमले किए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 13 Nov 2023 10:35 AM (IST)
Hero Image
रूसी सेना ने सीरिया के इदलिब में बसराए बम (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, इदलिब। रूस के सुरक्षाबलों ने सीरिया के इदलिब में बड़ा हमला किया है। खबर के मुताबिक, रूसी बलों ने इदलिब गवर्नरेट में हवाई हमला किया, जिसमें 34 लड़ाकों के मारे जाने की खबर है और 60 से ज्यादा घायल हो गए हैं।

रूस की एजेंसी इंटरएक्स ने शनिवार के हमले के बारे में रियर एडमिरल वादिम कुलित के हवाले से कहा, "रूसी एयरोस्पेस फोर्सेस ने इदलिब प्रांत में सीरिया के सैनिकों के साथ गोलाबारी में शामिल अवैध सशस्त्र ग्रुप्स के ठिकानों पर हवाई हमले किए।"

24 घंटों में रूस ने सात बार हमले किए

एडमिरल कुलित ने बताया कि पिछले 24 घंटों में रूसी एयरोस्पेस फोर्सेस ने सीरियाई सरकारी सैनिकों के ठिकानों पर सात बार हमले किए गए हैं। हालांकि, समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने रूस के इस दावे को वेरिफाइ नहीं किया है। वहीं, सीरिया की सेना ने इदलिब और अलेप्पो प्रांतों में सरकार के कब्जे वाले क्षेत्रों पर हमलों के लिए विद्रोहियों को दोषी ठहराया है। विद्रोहियों के बारे में सीरिया कहता रहा है कि वे इस्लामी जिहादी हैं।

दुनिया की व्यस्तता का फायदा उठाकर इदबिल में हमले

इस बीच सीरिया के विपक्षी नेताओं का कहना है कि मॉस्को और सीरियाई सरकार दोनों गाजा संघर्ष में दुनिया की व्यस्तता का फायदा उठाकर इदबिल में हमले बढ़ा रहे हैं। इदबिल क्षेत्र में तीन मिलियन से भी ज्यादा सीरियाई नागरिक रहते हैं, जो राष्ट्रपति बशर अल-असद के शासन में रहने से इनकार करते हैं।

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: बंधकों को वापस लाने के लिए समझौता, गाजा के अस्पतालों में ईंधन सप्लाई; 37वें दिन के अपडेट्स