Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia-Ukraine War Latest Updates: यूक्रेनी हमले में रूस के 89 सैनिकों की मौत, रूस ने सेलफोन को ठहराया दोषी

Russia-Ukraine War Latest Updates रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि डोनेट्स्क क्षेत्र के मॉस्को-नियंत्रित भागों में यूक्रेन के हमले में 89 सैनिकों की मौत हो गई। हमले का मुख्य कारण सैनिकों द्वारा मोबाइल फोन का अनधिकृत उपयोग था।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Wed, 04 Jan 2023 06:28 AM (IST)
Hero Image
Russia-Ukraine War Latest Updates: यूक्रेनी हमले में रूस के 89 सैनिकों की मौत

मॉस्को, रायटर। Russia-Ukraine War Latest Updates: रूस के रक्षा मंत्रालय ने घातक यूक्रेनी मिसाइल हमले के लिए मोबाइल फोन के अवैध उपयोग को जिम्मेदार ठहराया है, जिसमें 89 सैनिक मारे गए। मरने वाले सैनिकों की संख्या में और इजाफा होने की संभावना है।

कूटनीति

जर्मनी में कुछ प्रदर्शनकारी बर्लिन से यूक्रेन के लिए अपने समर्थन पर पुनर्विचार करने का आह्वान कर रहे हैं। 

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पुष्टि की कि यूक्रेन को ''पहले से कहीं अधिक हमारे समर्थन की आवश्यकता है।'' ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी कहा कि यूक्रेन दीर्घकालिक समर्थन पर भरोसा कर सकता है। वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को तुर्किए के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन से बात करने की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें: आगबबूला हुआ रूस! यूक्रेन ने नए साल का जश्न मना रहे रूसी सैनिकों पर किया जोरदार हमला, 400 की मौत

लड़ाई

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि डोनेट्स्क क्षेत्र के मॉस्को-नियंत्रित भागों में यूक्रेन के हमले में 89 सैनिकों की मौत हो गई। हमले का मुख्य कारण सैनिकों द्वारा मोबाइल फोन का अनधिकृत उपयोग था। एक  देशभक्त समूह, जो रूसी सैनिकों की विधवाओं का समर्थन करता है, ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से आह्वान किया है कि वे लाखों लोगों को बड़े पैमाने पर लामबंद करने और यूक्रेन में जीत सुनिश्चित करने के लिए सीमाओं को बंद करने का आदेश दें।

एक रूसी मिसाइल हमले ने यूक्रेन के डोनेट्स्क क्षेत्र के ड्रूजकिवका शहर में एक बर्फ के मैदान को नष्ट कर दिया है। यूक्रेन के आइस हॉकी महासंघ ने एक मिसाइल के शहर से टकराने और दो लोगों के घायल होने की पिछली रिपोर्टों के बाद यह जानकारी दी है।। पूर्वी यूक्रेन के युद्धक्षेत्रों का मुकाबला करते हुए स्वयंसेवकों ने मृत सैनिकों के शवों की खोज करना और उन्हें परिवारों को लौटाना अपना मिशन बना लिया है।

ये भी पढ़ें:

भारतीय सेना को मिलेंगे कई घातक हथियार, थिएटर कमांड के गठन की तैयारी तेज

Fact Check: काबा में बर्फबारी का एडिटेड वीडियो हो रहा फर्जी दावे के साथ वायरल