Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia-Ukraine War: रूस में फाइटर जेट हुआ क्रैश, 3 बच्चों सहित 13 की मौत

yeysk में रूसी सैन्य विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। रूसी एसयू -34 सुपरसोनिक लड़ाकू-बमवर्षक विमान सोमवार को येस्क शहर में एक इमारत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान के इंजन में आग लगने से ये हादसा हुआ।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 18 Oct 2022 01:32 PM (IST)
Hero Image
Russia-Ukraine War: रूस के शहर येस्क में सैन्य विमान क्रैश

नई दिल्ली। एएनआई। Russia-Ukraine War। रूस के दक्षिण-पश्चिमी शहर येस्क (yeysk) के रिहायशी इलाके में सोमवार को एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में तीन बच्चों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। रूसी राज्य मीडिया के मुताबिक, घटना स्थल पर मलबा हटाने का काम पूरा होने के बाद 10 शव मिले है।

रिहायशी इलाके पर गिरा विमान

आपात स्थिति मंत्रालय के प्रतिनिधि ने मीडिया को बताया कि मलबा हटाने के दौरान बचाव कार्यों को 10 शव मिले है। इसमें से तीन बच्चों के शव है। बचाव अभियान खत्म होने के बाद घटनास्थल से लगभग 360 लोगों को सुरक्षित निकाला गया जिसमें से 68 लोग गंभीर रूप से घायल है।

रूसी राज्य मीडिया टीएएसएस का हवाला देते हुए बताया गया कि रूसी एसयू -34 (SU-34) सुपरसोनिक लड़ाकू-बमवर्षक विमान सोमवार को येस्क शहर में एक इमारत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इंजन में आग लगने से विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। उल्लेखनीय है कि 17 अक्टूबर को भी एसयू -34 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह विमान प्रशिक्षण के दौरान हादसा का शिकार हो गया था। पायलटों के रिपोर्ट के अनुसार, टेक-आफ के दौरान विमान के इंजन में आग लग गई थी।

Iran Hijab Protests: बगैर हिजाब ईरानी एथलीट ने प्रतियोगिता में लिया हिस्सा, हो सकती है कार्रवाई

यूक्रेन पर कामिकेज ड्रोन से हमला

इससे पहले रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर सोमवार को ईरान में बने कामिकेज ड्रोन से कई हमले किए थे। इस हमले में 4 लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि रूस ने ईरान से नए ड्रोन हासिल किए थे जिसके बाद से यूक्रेन पर ड्रोन का इस्तेमाल ज्यादा किया जा रहा है। वहीं ईरान ने रूस को ड्रोन की आपूर्ति करने वाली बात से पूरी तरह से इनकार कर दिया है। यूक्रेन पर मिसाइल हमले के बाद नाटो ने भी कहा था कि यूक्रेनी सेना को इजरायली डिफेंस सिस्‍टम की जरूरत महसूस हो रही है।

Russia Missile Hits Ukraine: यूक्रेनी सेना के इस हथ‍ियार से हवा में ध्‍वस्‍त होंगी रूसी मिसाइलें व ईरानी ड्रोन