Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia: रूस के दागिस्तान में नकाब पहनने पर लगा अस्थायी प्रतिबंध, आतंकी हमले के बाद लिया फैसला

रूस के दागिस्तान प्रांत में यहूदी पूजा स्थलों और रूढ़िवादी ईसाई चर्चों पर हुए आतंकी हमलों के बाद नकाब पहनने पर अस्थायी प्रतिबंध लगाने की घोषणा की गई है। टेलीग्राम पर दिए बयान में कहा गया कि जब तक आतंकी खतरे खत्म नहीं होते नकाब पर तब तक प्रतिबंध रहेगा। इन हमलों में 22 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 05 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
रूस के दागिस्तान में नकाब पहनने पर लगा अस्थायी प्रतिबंध

 एएनआइ, दागिस्तान। रूस के दागिस्तान प्रांत में यहूदी पूजा स्थलों और रूढि़वादी ईसाई चर्चों पर हुए आतंकी हमलों के बाद नकाब पहनने पर अस्थायी प्रतिबंध लगाने की घोषणा की गई है। टेलीग्राम पर दिए बयान में कहा गया कि जब तक आतंकी खतरे खत्म नहीं होते नकाब पर तब तक प्रतिबंध रहेगा।

हमले में मारे गए 22 लोग

यह अस्थायी प्रतिबंध 23 जून को दागिस्तान की राजधानी मखाचकाला और डर्बेंट शहर में यहूदी प्रार्थना स्थलों और रूढि़वादी चर्चों पर हुए हमलों के बाद लागू किया गया है। इन हमलों में 22 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए।

हमले के पीछे अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन दोषी

पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार दागिस्तान के अधिकारियों ने हमले के पीछे अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठनों को दोषी ठहराया है। हालांकि, हमले के लिए जिम्मेदार समूह का नाम नहीं बताया गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, पांच बंदूकधारियों में से एक ने नकाब पहनकर क्षेत्र से भागने की साजिश रची थी। इसके बाद दागिस्तान के गवर्नर सर्गेई मेलिकोव ने नकाब को सुरक्षा जोखिम बताया था।