Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerch Bridge धमाके पर राष्‍ट्रपति जेलेंस्‍की के सलाहकार ने किया ट्वीट, कहा- ये तो एक शुरुआत है

क्रीमिया और रूस को जोड़ने वाले kerch bridge पर हुए धमाके से रूस को झटका लगा है। इसके लिए रूस यूक्रेन पर अंगुली उठा रहा है। वहीं यूक्रेन ने इसकी कोई जिम्‍मेदारी अब तक भी नहीं ली है।

By Kamal VermaEdited By: Updated: Sun, 09 Oct 2022 05:03 PM (IST)
Hero Image
यूक्रेन के राष्‍ट्रपति सलाहकार ने कहा ये तो एक शुरुआत है।

नई दिल्‍ली (आनलाइन डेस्‍क)। रूस और क्रीमिया को आपस में जोड़ने वाले Kerch Bridge पर हुए धमाके को रूस के लिए एक बड़ा नुकसान माना जा रहा है। ऐसा इसलिए भी है क्‍योंकि रूस के लिए ये पुल रणनीतिक दृष्टि से काफी अहम था। बहरहाल, इस धमाके को लेकर सबसे पहली अंगुली यूक्रेन पर ही उठ रही है। हालांकि यूक्रेन ने इसकी जिम्‍मेदारी नहीं ली है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्‍ट्रपति के सलाहकार Mykhailo Podolyak इसको एक शुरुआत करार दिया है। उन्‍होंने एक ट्वीट कर कहा है कि ये केवल एक शुरुआत है।

जेलेंस्‍की के सलाहकार ने बताई एक शुरुआत

Mykhailo ने ये भी कहा है कि यूक्रेन आने वाले दिनों में इस पुल पर हुए धमाके का डाक टिकट जारी करेगा, जो हमेशा इसकी याद दिलाता रहेगा। अपने ट्वीट मेंउन्‍होंने लिखा है कि जो कुछ भी गैरकानूनी है उसको तबाह होना होगा। जो कुछ यूक्रेन से छीना गया है, जो कुछ यूक्रेन का लूटा गया है वो सब कुछ यूक्रेन को वापस मिलेगा। रूस ने जो कुछ यूक्रेन से छीन लिया है उसको वहां से बेदखल किया जाएगा।

ट्वीट में कही नसनीखेज बात 

अपने ट्वीट में उन्‍होंने एक और सनसनीखेज बात कही है। उन्‍होंने लिखा है कि ये धमाका रूस ने ही कराया है। उनका कहना है कि दूसरा भला कोई और ये काम क्‍यों करेगा। ये धमाका रूस की तरफ से आए उसके एक ट्रक से हुआ है। वहीं रूस ने इसके लिए यूक्रेन को जिम्‍मेदार ठहराया है।

यूक्रेन की डिफेंस काउंसिल के सचिव ने किया ट्वीट

इस पुल पर हुए धमाके के बाद यूक्रेन के नेशनल सिक्‍योरिटी काउंसिल और डिफेंस काउंसिल के सचिव Oleksiy Danilov ने भी एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्‍होंने हालीवुड की पूर्व अदाकारा मार्लिन मुनरो की एक वीडियो क्लिप को रूस के राष्‍ट्पति व्‍लादिमीर पुतिन और पुल पर हुए धमाके के साथ जोड़कर दिखाया है। इसमें मार्लिन कह रही हैं हैप्‍पी बर्थडे प्रेजीडेंट। बता दें कि इस पुल पर धमाका रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन के जन्‍मदिन के एक दिन बाद हुआ है। सोशल मीडिया पर इस पुल पर ब्‍लास्‍ट के बाद कई अन्‍य वीडियो भी काफी वायरल हो रहे हैं।

रूस से जर्मनी को लगने लगा है डर! इसलिए नाटो को और अधिक मजबूत करना चाहता है बर्लिन

Russia vs Ukraine: फ्रांस के एक फैसले से रूस की बढ़ जाएगी परेशानी और यूक्रेन को मिल जाएगी बड़ी ताकत