Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस की फैक्ट्री में लगी आग, 6 लोग हुए जख्मी

रूस के कुर्स्क क्षेत्र के कोरेनेवो शहर की एक फैक्ट्री पर ड्रोन हमले के कारण ये आग लगी है जिसे सुबह तक बुझा लिया गया है। स्थानीय गवर्नरों ने इस घटना की जानकारी दी है। बता दें कि यूक्रेन की सेना में मई के महीने में एक नया दल शामिल हुआ है जिसे मानव रहित प्रणाली बल कहा जाता है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 16 Jul 2024 02:42 PM (IST)
Hero Image
यूक्रेन ने रूस की फैक्ट्री में गिराए ड्रोन (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, कीव। यूक्रेन की सीमा से लगे रूसी इलाकों में यूक्रेन के हमलों से बिजली उपकरण बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई और कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं। रूस के कुर्स्क क्षेत्र के कोरेनेवो शहर की एक फैक्ट्री पर ड्रोन हमले के कारण ये आग लगी है, जिसे सुबह तक बुझा लिया गया है और अच्छी बात ये है कि घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। स्थानीय गवर्नरों ने इस घटना की जानकारी दी है।

अंतरिम गवर्नर एलेक्सी स्मिरनोव ने कहा कि इससे पहले दूसरी घटना में रूस के अन्य क्षेत्र में एक घर पर एक ड्रोन की तरफ से विस्फोटक उपकरण गिराए जाने से एक व्यक्ति घायल हो गया था। मिली जानकारी के मुताबिक, उनके टेलीग्राम चैनल पर सामने आई फोटोज में रात के आकाश में फैक्ट्री की छत आग की लपटों से घिरी हुई दिखाई दे रही थी। आंतरिक हिस्सा जले हुए मलबे में बदल गया था। रिपोर्ट किए गए हमलों पर यूक्रेनी अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है, जिसकी रॉयटर्स स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं कर सका है।

13 यूक्रेनी ड्रोन को किया नष्ट

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि वायु रक्षा प्रणालियों ने रात भर में 13 यूक्रेनी ड्रोन को नष्ट कर दिया, जिसमें कुर्स्क क्षेत्र में एक ड्रोन भी शामिल था। यूक्रेनी सीमा के पास रूस के बेलगोरोड क्षेत्र के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि यूक्रेनी गोलाबारी से चार लोग घायल हो गए।

स्थानीय गवर्नर अलेक्जेंडर गुसेव ने कहा कि वोरोनिश क्षेत्र में ड्रोन हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया। रूस के कोमर्सेंट दैनिक समाचार पत्र ने मंगलवार को खबर दी कि अधिकारी बेलगोरोड क्षेत्र के 14 गांवों से लोगों को निकालने पर विचार कर रहे हैं जो अक्सर यूक्रेनी हमले के अधीन होते हैं।

यह विडियो भी देखें

यह भी पढ़ें: Russia-Ukraine: रूसी वायु रक्षा बलों ने यूक्रेन के 32 ड्रोन मार गिराए, कीव को ठहराया जिम्मेदार