Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia-Ukraine: रूस के शहर ग्रेवोरोन पर यूक्रेन का ड्रोन हमला, 1 व्यक्ति की हुई मौत; गर्वनर ने दिया अपडेट

रूस के शहर ग्रेवोरोन पर यूक्रेन का ड्रोन हमला हुआ है। इसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने रविवार को टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर इसकी जानकारी दी है। बता दें कि पिछले एक साल से अधिक समय से रूस और यूक्रेन के बीच खूनी संघर्ष जारी है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 23 Jun 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
रूस के शहर ग्रेवोरोन पर यूक्रेन का ड्रोन हमला (Image: Agency)

रॉयटर्स, मॉस्को। Russia-Ukraine War: पिछले एक साल से अधिक समय से रूस और यूक्रेन के बीच खूनी संघर्ष जारी है। दोनों पक्षों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है लेकिन किसी को नहीं पता कि अंतिम परिणाम क्या निकलेगा?

इसी कड़ी में बेलगोरोद क्षेत्र के रूसी शहर ग्रेवोरोन पर रविवार को यूक्रेनी ड्रोन हमला हुआ है। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं, तीन घायल हुए है। गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने रविवार को टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर इसकी जानकारी दी है। 

रूस ने किया था खार्किव पर हमला

इससे पहले, रूस ने शनिवार को उत्तरी यूक्रेन के खार्किव में एक आवासीय इमारत पर बमबारी की, जिसमें तीन लोग मारे गए और लगभग तीस लोग घायल हो गए। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने एक अपार्टमेंट इमारत के क्षतिग्रस्त सामने के हिस्से और बाहर खुले गड्ढे की तस्वीरें साझा कीं।

यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर पर हुए हालिया हमले के बाद उन्होंने टेलीग्राम पर लिखा, 'रूसी आतंकवादियों ने फिर से खार्किव पर बमों से हमला किया है।' उन्होंने बताया कि बचाव दल द्वारा मलबा हटाने के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई।

29 लोग हुए घायल

आंतरिक मंत्री इगोर क्लिमेंको ने कहा कि 29 लोग घायल हुए हैं। क्षेत्रीय गवर्नर ओलेग सिनेगुबोव ने कहा कि दो बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और केवल नागरिक बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है। जानकारी के लिए बता दें कि खार्किव रूस की सीमा के करीब है। 

मई में एक हार्डवेयर स्टोर पर निर्देशित बम हमले में 16 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। रक्षा मंत्री रुस्तम उमरोव ने पिछले महीने कहा था कि रूस ने इस साल यूक्रेन पर लगभग 10,000 निर्देशित बम गिराए हैं।

यह भी पढ़ें: Russia Ukraine War: जंग में इस बात को कबूलने से क्यों कतरा रहे रूस-यूक्रेन? पुतिन की सरकार ने दबे मुंह कही ये बात

यह भी पढ़ें: 'भारत को अस्थिर करने में जुटा अमेरिका', रूस के सनसनीखेज दावे के बाद विदेश मंत्रालय ने दिया ये बयान