Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US-Russia News: नॉर्वेजियन सागर के ऊपर उड़ रहे अमेरिकी गश्ती विमान को रूस के MIG-31 ने रोका

अमेरिकी विमान की पहचान यूएस पी-8ए पोसीडॉन टोही विमान (US P-8A Poseidon reconnaissance aircraft) के रूप में की गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार जब मिग -31 अमेरिकी विमान के पास पहुंचा तो वह सीमा से दूर चला गया। रक्षा मंत्रालय के अनुसार यह कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय नियमों के पालन के लिए की गई। रूस के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में इसकी जानकारी दी।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 07 Oct 2023 07:19 AM (IST)
Hero Image
नॉर्वेजियन सागर के ऊपर उड़ रहे अमेरिकी गश्ती विमान को रूस के MIG-31 ने रोका (प्रतीकात्मक फोटो)

आईएएनएस, मॉस्को: नॉर्वेजियन सागर के ऊपर एक अमेरिकी गश्ती विमान को रोकने के दौरान रूसी मिग-31 (MIG-31) से उसका संघर्ष हुआ। रूस के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, रशियन एयरस्पेस कंट्रोल सिस्टम ने नॉर्वेजियन सागर के ऊपर देश की सीमा की ओर आने वाले एक एयर टार्गेट का पता लगाया। राज्य की सीमा के उल्लंघन को रोकने के लिए मिग -31 लड़ाकू विमान को तैनात किया गया था।

यह भी पढ़ेंः Canada के ब्रिटिश कोलंबिया में विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत तीन लोगों की मौत

यूएस पी-8ए पोसीडॉन टोही विमान के रूप में पहचान 

इस विमान की पहचान यूएस पी-8ए पोसीडॉन टोही विमान (US P-8A Poseidon reconnaissance aircraft) के रूप में की गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार जब मिग -31 अमेरिकी विमान के पास पहुंचा तो वह सीमा से दूर चला गया। रक्षा मंत्रालय के अनुसार यह कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय नियमों के पालन के लिए की गई।