Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'खून के गले लग रहे सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता' PM मोदी और पुतिन की मुलाकात पर फूटा जेलेंस्की का गुस्सा; कह दी ये बात

पीएम मोदी की रूस यात्रा पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Zelensky) ने आपत्ति जाहिर की है। जेलेंस्की ने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता का वहां जाकर दुनिया के सबसे बड़े अपराधी के साथ गले मिलना बहुत ही दुखद है। रूस-यूक्रेन के बीच पहली बार पीएम मोदी रूस की यात्रा पर हैं।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 09 Jul 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन की मुलाकात पर जेलेंस्की ने जताई नाराजगी।(फोटो सोर्स: एएनआई)

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। पीएम नरेंद्र मोदी रूस के दो दिवसीय यात्रा पर हैं।रविवार शाम उन्होंने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से गर्मजोशी से मुलाकात की। वहीं, 22वें भारत-रूस शिखर सम्मेलन में दोनों नेताओं के बीच बैठक है। गौरतलब है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पहली बार पीएम मोदी रूस की यात्रा पर हैं।

हालांकि, पीएम मोदी की ये यात्रा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Zelensky) को रास नहीं आई है। जेलेंस्की ने सोशल मीडिया हैंडल पर पीएम मोदी और पुतिन की मुलाकात की निंदा की। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा,"ऐसे समय में जब रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है तब दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता का वहां जाकर दुनिया के सबसे बड़े अपराधी के साथ गले मिलना बहुत ही दुखद है।

रूस ने यूक्रेन के अस्पताल पर किया हमला

बता दें कि आज रूस ने यूक्रेन से मिसाइल से हमला किया था। यूक्रेन का दावा है कि इस मिसाइल हमले में 37 लोग मारे गए, जिनमें से तीन बच्चे थे, और 170 लोग घायल हुए, जिनमें 13 बच्चे शामिल हैं। यूक्रेन ने ये भी दावा किया कि बच्चों के सबसे बड़े अस्पताल पर रूसी मिसाइल से हमला किया गया, जिसमें कैंसर पीड़ित बच्चों का इलाज चल रहा था।

रूस-यूक्रेन युद्ध पर चर्चा कर सकते हैं पीएम मोदी और पुतिन

भारत-रूस शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार, ऊर्जा और रक्षा सहित विविध क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तार देने के तरीकों पर चर्चा होगी। पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन के बीच रूस-यूक्रेन युद्ध बातचीत का एक अहम मुद्दा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: 'रूस शब्द सुनते ही..' मॉस्को में भारतीय समुदाय के लोगों से मिले PM मोदी, बताया- तीसरे टर्म में क्या हैं सरकार के तीन बड़े लक्ष्य