Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Obama Meets Sunak: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से मिलने पहुंचे ओबामा, AI समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Prime Minister Rishi Sunak) के कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने बयान जारी कर बताया कि दोनों नेताओं ने अनौपचारिक बातचीत के दौरान आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआइ) समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री सुनक ने सोमवार की दोपहर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अनौपचारिक बैठक के लिए स्वागत किया।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 19 Mar 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (फोटो- रॉयटर्स)

पीटीआई, लंदन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सोमवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात करने के लिए अचानक उनके आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंच गए। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने पहली बार मुलाकात की।

प्रधानमंत्री सुनक के कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने बयान जारी कर बताया कि दोनों नेताओं ने अनौपचारिक बातचीत के दौरान आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआइ) समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री सुनक ने सोमवार की दोपहर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अनौपचारिक बैठक के लिए स्वागत किया।

बराक ओबामा अपने फाउंडेशन के काम से आए थे लंदन 

प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति अपने फाउंडेशन के काम से लंदन आए थे और उन्होंने प्रधानमंत्री सुनक के साथ शिष्टाचार मुलाकात की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मामलों और एआइ समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। तकरीबन एक घंटे तक रुकने के बाद पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ब्रिटेन में अमेरिका के राजदूत जेन हार्टले के साथ बाहर निकले।

पुतिन के सवालों पर जवाब नहीं दिए ओबामा

इस दौरान व्लादिमीर पुतिन के दोबारा रूस के राष्ट्रपति चुने जाने के पत्रकारों के सवाल पर वह कुछ नहीं बोले। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा आखिरी बार अप्रैल 2016 में तत्कालीन प्रधानमंत्री और अब विदेश मंत्री डेविड कैमरून से मुलाकात करने के लिए 10 डाउ¨नग स्ट्रीट आए थे।

यह भी पढ़ें- हैती में नहीं थम रही गिरोह हिंसा, 30 से अधिक अमेरिकी नागरिकों को लेकर पहली चार्टर उड़ान मियामी पहुंची