Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UK: जब हाउस ऑफ कॉमन्स में होने लगी CM योगी की चर्चा, ब्रिटिश सांसद ने तारीफ में लिखा पोस्टकार्ड

ब्रिटिश सांसद ने उत्तर प्रदेश में सकारात्मक बदलाव के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को पोस्टकार्ड लिख बधाई दी है। भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद वीरेंद्र शर्मा ने सीएम योगी को ये पोस्टकार्ड भेजा है। ब्रिटिश सांसद वीरेंद्र शर्मा ने अपने पोस्टकार्ड में लिखा कि माननीय योगी आदित्यनाथ मैं आपको यूपी में बड़ी सफलताएं हासिल करने और राज्य में शांति लाने के लिए बधाई देना चाहता हूं।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 02 Oct 2023 08:11 AM (IST)
Hero Image
जब हाउस ऑफ कॉमन्स में होने लगी CM योगी की चर्चा (Image: Jagran)

एएनआई, ब्रिटेन। British MP congratulates CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की चर्चा ब्रिटिश संसद (House Of Commons) में भी होने लगेगी ये शायद किसी ने नहीं सोचा होगा। 

उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से बदल कर रख देने वाले सीएम योगी का देश-विदेश में नाम लिया जा रहा है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, ब्रिटेन के एक सांसद ने सीएम योगी को एक पोस्टकार्ड भेजा है, जिस पर उन्होंने यूपी की 'बदली हुई धारणा' के लिए उन्हें बधाई दी है। बता दें कि भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद वीरेंद्र शर्मा ने सीएम योगी को ये पोस्टकार्ड भेजा है।

ब्रिटिश सांसद वीरेंद्र शर्मा ने यूपी सीएम की तारीफ में लिखा मैसेज

ब्रिटिश सांसद वीरेंद्र शर्मा ने अपने पोस्टकार्ड में लिखा, 'माननीय योगी आदित्यनाथ, मैं आपको यूपी में बड़ी सफलताएं हासिल करने और राज्य में शांति लाने के लिए बधाई देना चाहता हूं।'

दरअसल, लेखक शांतनु गुप्ता ने सांसद वीरेंद्र शर्मा को अपना सबसे अधिक बिकने वाला ग्राफिक नॉवेल 'अजय टू योगी आदित्यनाथ' तोहफे में दिया था। इस ग्राफिक नॉवेल की खास बात यह थी कि इसकी हर कॉपी में एक पोस्टकार्ड था जिसे योगी आदित्यनाथ को भेजा जा सकता था। इसी पोस्टकार्ड पर ब्रिटिश सांसद वीरेंद्र शर्मा ने अपना खास मैसेज सीएम योगी तक पहुंचाया।

यह भी पढ़े: 'पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालने वापस आ रहे...', नवाज शरीफ की वतन वापसी पर क्या बोलीं मरियम नवाज?

जब हाउस ऑफ कॉमन्स में हुई CM योगी की चर्चा

बता दें कि हाउस ऑफ कॉमन्स में लेखक शांतनु गुप्ता ने उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा पर चर्चा की है। उन्होंने भरी सदन में कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में 'ब्रांड इंडिया' बनाया, उसके कारण ही आज दुनिया भर में भारतीयों को अधिक महत्व दिया जा रहा है। 'ब्रांड इंडिया'के बाद अब 'ब्रांड यूपी' पूरे भारत में एक मजबूत ब्रांड बन गया है।

आज का उत्तर प्रदेश...

शांतनु ने कहा कि उत्तर प्रदेश, जो कभी अराजकता, भ्रष्टाचार और अकुशल शासन के लिए जाना जाता था, अब योगी सरकार के तहत एक शीर्ष निवेश गंतव्य (top investment destination) है। 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' की रैंकिंग में यूपी 2017 से पहले 14वें स्थान से छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। शांतनु ने यह भी बताया कि केंद्र सरकार की 40 से अधिक योजनाओं के कार्यान्वयन में उत्तर प्रदेश वर्तमान में नंबर 1 स्थान पर है।

आज उत्तर प्रदेश अपनी उपलब्धियों जैसे उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे, नए हवाई अड्डों, 24 घंटे बिजली और मजबूत कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए जाना जाता है। शांतनु ने अपने और योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट के बीच कुछ दिलचस्प बातचीत भी साझा कीं।

यह भी पढ़े: S Jaishankar का मुरीद हुआ US, विदेश मंत्री को बताया- भारत-अमेरिका के आधुनिक रिश्ते का 'वास्तुकार'