Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: लंदन पुलिस को फलस्तीनी समर्थक बताना ब्रिटेन की गृह मंत्री को पड़ा महंगा, PM ऋषि सुनक ने किया बर्खास्त

UK ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त कर दिया है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन के बयान को लेकर यह निर्णय लिया है। पिछले हफ्ते लंदन में फलस्तीन के समर्थकों द्वारा किए जा रहे मार्च को लेकर उन्होंने पुलिस को उनके साथ बहुत नरमी से पेश आने की बात कही थी।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 13 Nov 2023 02:44 PM (IST)
Hero Image
आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को पीएम सुनक ने उनके पद से हटाया (फोटो- ANI)

एएनआई, लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पिछले सप्ताह फलस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा संभालने के बारे में की गई टिप्पणियों के बाद आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त कर दिया। ब्रेवरमैन ने लंदन पुलिस पर फलस्तीन समर्थकों के प्रति बहुत अधिक नरमी दिखाने का आरोप लगाया था। 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अपने सबसे वरिष्ठ मंत्रियों में से एक आंतरिक (गृह मंत्री) मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को फलस्तीन के समर्थकों को लेकर दिए बयान के कारण बर्खास्त कर दिया है। यह खबर एक सरकारी सूत्र ने सोमवार को दी है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि फलस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा नरमी से पेश आने को लेकर पिछले सप्ताह की गई टिप्पणियों के बाद उनको बर्खास्त करने का दबाव बनाया जा रहा था।

फलस्तीन समर्थक को लेकर पुलिस के तरीके पर उठाया सवाल 

ब्रेवरमैन ने पिछले हफ्ते शनिवार को हुए एक मार्च को संभालने के पुलिस के तरीके पर हमला करते हुए एक लेख प्रकाशित करके सुनक सरकार पर फलस्तीन के समर्थकों पर नरमी से पेश आने की बात कही थी। आलोचकों ने कहा कि उनके बयान ने तनाव बढ़ाने और दक्षिणपंथी प्रदर्शनकारियों को लंदन की सड़कों पर उतरने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद की, जिससे सुनक पर कार्रवाई करने का दबाव पड़ा।

जेम्स क्लेवरली को मिला गृह विभाग का पद 

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा आंतरिक (गृह मंत्री) मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने के बाद जेम्स क्लेवरली को ब्रिटेन सरकार में गृह मंत्री नियुक्त किया गया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने फलस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा संभालने के बारे में पिछले सप्ताह की गई टिप्पणियों के बाद गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने जैसा बड़ा कदम उठाया। 

यह भी पढ़ें- UK New Home Minister: भारत की बेटी संभालेगी ब्रिटेन में गृह मंत्रालय की जिम्‍मेदारी, जानें कौन हैं सुएला ब्रेवरमैन

यह भी पढ़ें- London: दिवाली के मौके पर स्वामीनारायण मंदिर पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, पत्नी संग मंदिर में किया भगवान का अभिषेक