Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Canada Row: 'चिंताजनक है कनाडा से आ रही रिपोर्ट', भारत और कनाडा विवाद पर बोले ब्रिटिश सांसद तनमनजीत सिंह

India Canada Row कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो द्वारा भारत पर लगाए गए आरोपों पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत और कनाडा के बीच बढ़ते तनाव पर अब ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद ने प्रतिक्रिया दी है। ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ने कहा कि कनाडा से जो रिपोर्ट सामने आ रही है वो चिंताजनक है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 20 Sep 2023 07:10 AM (IST)
Hero Image
India Canada Row: भारत और कनाडा विवाद पर बोले ब्रिटिश सांसद तनमनजीत सिंह (फोटो एक्स)

लंदन, एएनआई। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो द्वारा भारत पर लगाए गए आरोपों पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत और कनाडा के बीच बढ़ते तनाव पर अब ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद ने प्रतिक्रिया दी है। ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ने कहा कि कनाडा से जो रिपोर्ट सामने आ रही है वो चिंताजनक है।

ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी का बयान

ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि कनाडा से चिंताजनक रिपोर्ट सामने आ रही हैं। कई सिखों ने उनसे संपर्क किया है जो परेशान और भयभीत हैं। उन्होंने आगे बताया कि कनाडा के पीएम ट्रूडो ने कहा कि वे अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और देश में न्याय सुनिश्चित करने के लिए ब्रिटेन सरकार के संपर्क में हैं।

यह भी पढ़ें- India Canada Row: 'ट्रूडो को साबित करना होगा आरोप, नहीं तो...', कनाडा के पत्रकार की PM जस्टिन को नसीहत

क्या है मामला?

बता दें कि खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले को लेकर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर आरोप लगाए। उन्होंने कनाडा की संसद में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में भारत का हाथ हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि कनाडा सरकार इस मामले में किसी अन्य देशों की संलिप्तता को बर्दाश्त नहीं करेगी। हालांकि, भारत ने कनाडा के आरोपों को सिरे से खारिज किया।

भारत सरकार ने लिया एक्शन

उल्लेखनीय है कि कनाडा सरकार ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले को लेकर भारत के राजनयिक को बर्खास्त कर दिया था, जिसके बाद भारत ने भी इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कनाडा के राजनयिक को तलब किया और उन्हें बर्खास्त करते हुए पांच दिनों के भीतर देश छोड़ने को कहा है। वहीं, इस मामले में दुनियाभर के कई नेताओं ने चिंता व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें- US News: अमेरिका में दो भारतीय नागरिकों को 41 महीने की सजा, रोबोकॉल घोटाले में थे शामिल