Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ब्रिटेन में दिया गया 'गार्ड ऑफ ऑनर', डिफेंस साझेदारी को मजबूत बनाने पर होगी चर्चा

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को लंदन पहुंचे। वह ब्रिटेन में रक्षा साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए ऋषि सुनक सरकार से चर्चा करेंगे। इससे पहले रक्षा मंत्री को हॉर्स गार्ड परेड ग्राउंड में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उन्होंने लंदन के टैविस्टॉक में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित की। सिंह के साथ में रक्षा मंत्रालय का एक प्रतिनिधिमंडल भी लंदन दौरे पर गया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 09 Jan 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ब्रिटेन में दिया गया 'गार्ड ऑफ ऑनर' (फोटो, एएनआई)

एएनआई, लंदन। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को लंदन पहुंचे। वह ब्रिटेन में रक्षा साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए ऋषि सुनक सरकार से चर्चा करेंगे। इससे पहले रक्षा मंत्री को हॉर्स गार्ड परेड ग्राउंड में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। गार्ड ऑफ ऑनर परेड में शामिल होने वाली रेजिमेंट ब्रिटिश सेना में ऐतिहासिक महत्व रखती हैं।

उन्होंने लंदन के टैविस्टॉक में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित की। राजनाथ सिंह के साथ में भारत के रक्षा मंत्रालय का एक प्रतिनिधिमंडल भी लंदन दौरे पर गया है। इसमें रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन,सेवा मुख्यालय, रक्षा विभाग और रक्षा उत्पादन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

नेसडेन मंदिर में प्रार्थना करेंगे रक्षा मंत्री

समारोह के बाद राजनाथ सिंह और ब्रिटेन के रक्षा मंत्री ग्रांट शाप्स के साथ में भविष्य की सैन्य प्रतिबद्धताओं और संयुक्त प्रशिक्षण पर चर्चा करेंगे। बैठक करने के बाद रक्षा मंत्री अंबेडकर संग्रहालय के लिए रवाना होंगे। इसके बाद वह नेसडेन मंदिर में प्रार्थना करने जाएंगे।

— ANI (@ANI) January 9, 2024

वहीं, बुधवार को राजनाथ सिंह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड कैमरन से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें: Canada News: कनाडा में सिख मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन में 2 लोग हुए घायल, पुलिस ने जांच की शुरू