Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्रिटेन में 15 वर्षीय लड़की की चाकू मारकर हत्या, नाबालिग पर लगा आरोप; पुलिस ने किया गिरफ्तार

ब्रिटेन के लंदन में 15 वर्षीय लड़की की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि पैरामेडिक्स ने लड़की को बचाने के लिए संघर्ष किया लेकिन 50 मिनट बाद उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि 17 वर्षीय लड़के को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस घटना के कारणों को पता लगाने के लिए जांच कर रही है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 28 Sep 2023 05:12 AM (IST)
Hero Image
लंदन में 15 वर्ष की लड़की की चाकू मार कर हत्या।

लंदन, एएफपी। ब्रिटेन के लंदन से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 15 वर्षीय लड़की की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। लंदन पुलिस ने कहा कि उन्होंने बुधवार को स्कूल जाते समय एक 15 वर्षीय लड़की की चाकू मारकर हत्या करने के बाद एक किशोर को गिरफ्तार किया था।

चाकूबाजी की रिपोर्ट के बाद सुबह लगभग 8.30 बजे दक्षिण लंदन के क्रॉयडन में एक एयर एम्बुलेंस सहित आपातकालीन सेवाओं को घटनास्थल पर बुलाया गया।

17 वर्षीय लड़के ने की हत्या

पुलिस ने कहा कि पैरामेडिक्स ने लड़की को बचाने के लिए संघर्ष किया लेकिन 50 मिनट बाद उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया, पुलिस ने कहा कि 17 वर्षीय लड़के को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि वह इस घातक घटना से हताश हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, मार्च 2023 तक इंग्लैंड और वेल्स में 25 साल से कम उम्र के 99 लोगों की चाकू या नुकीली चीज से हत्या कर दी गई। इनमें से 13 लोग 16 साल से कम उम्र के थे।

लड़की जॉन व्हिटगिफ्ट स्कूल की थी छात्रा

पुलिस ने कहा कि हिरासत में लिए गए संदिग्ध से जासूसों द्वारा पूछताछ की जा रही है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस के मुख्य अधीक्षक एंडी ब्रिटैन ने कहा, "हमारी तत्काल संवेदनाएं इस युवा लड़की के परिवार के साथ हैं जो सबसे दुखद खबर का सामना कर रहे हैं। हमारे अधिकारी लड़की के परिवार का समर्थन करने के लिए उनके साथ हैं।"

50 वर्षीय सुरक्षा गार्ड, विक्टर अजारे ने कहा कि उसने और अन्य लोगों ने स्कूल ब्लेजर पहने एक लड़के का पीछा किया, जब उसने देखा कि वह चाकू से लड़की की गर्दन पर वार कर रहा था। उन्होंने ब्रिटिश मीडिया को बताया, हमने उसे पकड़ने की कोशिश की और कई लोगों ने लड़की को बचाने की कोशिश की। मैं बहुत हैरान था, हिल गया था। यह किसी की बेटी है।"

ये भी पढ़ें: UK के पहले ड्रग कंजम्पशन रूम को मिली हरी झंडी, स्कॉटलैंड में जल्द शुरू होगी ये सुविधा

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि लड़की उस वक्त बस से उतरी ही थी और ऐसा लग रहा था कि उसकी एक लड़के से बहस हो रही थी, जिसने फिर उस पर हमला कर दिया।

लड़की, जिसकी पहचान अभी तक जारी नहीं की गई है, क्रॉयडन में एक निजी लड़कियों के स्कूल, जॉन व्हिटगिफ्ट स्कूल के ओल्ड पैलेस की छात्रा थी। स्कूल ने एक बयान में कहा, "हम अपने बहुत प्रिय और मूल्यवान मित्र और छात्र की संवेदनहीन और दुखद मौत से गहरे सदमे में हैं।"

ये भी पढ़ें: UNHRC में कश्मीरी महिला कार्यकर्ता ने पाकिस्तान को किया बेनकाब, कहा- भारत के खिलाफ कर रहा दुष्प्रचार