Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्विस कोर्ट के फैसले से 'स्तब्ध' हिंदुजा परिवार, उच्च न्यायालय का खटखटाया दरवाजा; वकीलों ने खारिज किया ये दावा

ब्रिटेन के सबसे धनी परिवार हिंदुजा ने कहा है कि वे स्विस अदालत के फैसले से स्तब्ध हैं। कोर्ट के इस फैसले को लेकर उन्होंने उच्च न्यायालय में अपील दायर कर इस फैसले को चुनौती दी है। परिवार का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने जिनेवा में अपने विला में नौकरों का शोषण करने का दोषी पाए जाने के फैसले को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय में अपील दायर की है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 24 Jun 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
स्विस कोर्ट के फैसले से 'स्तब्ध' हिंदुजा परिवार (Image: रायटर)

लंदन, पीटीआई। हिंदुजा परिवार की ओर से कहा गया है कि वे स्विस कोर्ट की ओर से परिवार के कुछ सदस्यों को जेल की सजा सुनाए जाने के फैसले से चकित हैं। उन्होंने जिनेवा में अपने विला में नौकरों का शोषण करने का दोषी पाए जाने के फैसले को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय में अपील दायर की है।

स्विटजरलैंड में मौजूद वकीलों की ओर से कहा गया है कि प्रकाश और कमल हिंदुजा और उनके बेटे अजय और उनकी पत्नी नम्रता मानव तस्करी के मामले से मुक्त किए गए हैं। उन्होंने उन मीडिया रिपोर्टों को भी खारिज किया कि सजा सुनाए जाने के बाद किसी भी सदस्य को हिरासत में लिया गया है।

परिवार को न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा भरोसा

वकीलों ने कहा कि यह भी याद रखना चाहिए कि मामले में वादी ने अदालत में यह घोषणा करने के बाद अपनी-अपनी शिकायतें वापस ले ली थीं कि उनका ऐसी कार्यवाही में शामिल होने का कभी इरादा नहीं था। उन्होंने कहा कि परिवार को न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है और विश्वास है कि सच्चाई सामने आएगी।

यह भी पढ़ें: कौन है भारतवंशी हिंदुजा परिवार जिसके सदस्यों को स्विट्जरलैंड में सुनाई गई सजा, बाद में वकीलों ने दिया ये जवाब; जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें: मुश्किल में हिंदुजा परिवार, स्विस कोर्ट ने चार सदस्यों को सुनाई सजा; नौकरों से बुरा बर्ताव करने का आरोप