Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Britain: इंग्लैंड में भारतीय मूल के डिलीवरी ड्राइवर की मौत, हत्या के संदेह में चार लोगों को किया गया गिरफ्तार

Britain News इंग्लैंड में एक भारतीय मूल के डिलीवरी ड्राइवर की मौत की खबर सामने आ रही है। इस मामले में ब्रिटेन पुलिस ने भारतीय मूल के चार युवकों को भारतीय मूल के ही डिलीवरी ड्राइवर पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया। हत्या करने के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चला है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 28 Aug 2023 03:19 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड में भारतीय मूल के डिलीवरी ड्राइवर की हुई मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

लंदन,एजेंसी। पश्चिमी इंग्लैंड के श्रुस्बरी में एक 23 वर्षीय भारतीय मूल के डिलीवरी ड्राइवर की हत्या के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पश्चिमी इंग्लैंड के श्रुस्बरी में एक हमले के बाद 20 साल के चार भारतीय मूल के लोगों पर 23 वर्षीय एक भारतीय डिलीवरी ड्राइवर की हत्या का आरोप लगाया गया है। डायनेमिक पार्सल डिस्ट्रीब्यूशन के साथ काम करने वाले ओरमान सिंह की 21 अगस्त को श्रुस्बरी के बेरविक एवेन्यू में पार्सल डिलीवरी करते समय हुए हमले में मौत हो गई।

मालूम हो कि पश्चिमी ब्रिटेन के श्रुस्बरी में 23 वर्षीय भारतीय मूल के डिलीवरी ड्राइवर की हत्या की गई। इस हत्या में चार भारतीय मूल के लोग गिरफ्तार किए गए हैं। शुक्रवार को 24 वर्षीय अर्शदीप सिंह, 22 वर्षीय जगदीप सिंह, 26 वर्षीय शिवदीप सिंह और 24 वर्षीय मनजोत सिंह पर ओरमान सिंह की हत्या का आरोप लगाया गया और एक अपराधी की सहायता करने के संदेह में गिरफ्तार किए गए पांचवें अज्ञात व्यक्ति को पुलिस जमानत पर रिहा कर दिया गया।

वेस्ट मर्सिया पुलिस के वरिष्ठ जांच अधिकारी, डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर मार्क बेलामी ने कहा, "इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं ओरमान सिंह के परिवार और दोस्तों के साथ हैं।"

भारतीय मूल का था डिलीवरी ड्राइवर

पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा कि हम जानते हैं कि ओरमान सिंह एक डिलीवरी ड्राइवर था लेकिन हमें नहीं लगता कि हत्या की वजह ये थी, डकैती के एंगल से अभी जांच नहीं की जा रही है। पुलिस ने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि हमें लगता है कि आरोपी और मृतक एक दूसरे को जानते थे। पांचों श्रुस्बरी के स्थानीय नहीं थे।

फिलहाल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और प्रमुख संदिग्धों का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पूछताछ के अन्य सभी पहलुओं पर आगे बढ़ रहे हैं।

इस बीच, पीड़ित परिवार ने पुलिस के माध्यम से एक बयान जारी कर कहा कि उनके पास शब्द नहीं हैं जो यह बता सकें कि इस त्रासदी का उनके परिवार पर क्या असर पड़ा है।