Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लंदन के भारतवंशी डिप्टी मेयर देंगे इस्तीफा, एक्स पर साझा कर दी जानकारी

लंदन के भारतवंशी डिप्टी मेयर राजेश अग्रवाल ने सोमवार को एक्स (ट्विटर) पोस्ट साझा कर कहा कि वह चुनाव प्रचार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डिप्टी मेयर के पद से इस्तीफा देंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्मे अग्रवाल को अगले आम चुनाव के लिए लीसेस्टर ईस्ट में लेबर पार्टी के संसदीय उम्मीदवार के रूप में चुना गया है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Wed, 29 Nov 2023 07:09 AM (IST)
Hero Image
लंदन के भारतवंशी डिप्टी मेयर देंगे इस्तीफा

लंदन, आइएएनएस। लंदन के भारतवंशी डिप्टी मेयर राजेश अग्रवाल ने सोमवार को एक्स (ट्विटर) पोस्ट साझा कर कहा कि वह चुनाव प्रचार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डिप्टी मेयर के पद से इस्तीफा देंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्मे अग्रवाल को अगले आम चुनाव के लिए लीसेस्टर ईस्ट में लेबर पार्टी के संसदीय उम्मीदवार के रूप में चुना गया है। 2016 में लंदन के मेयर सादिक खान ने उन्हें डिप्टी मेयर के रूप में नियुक्त किया था। अग्रवाल को प्रति वर्ष 1,41,406 पाउंड वेतन मिलता है।

उन्हें ब्रिटेन में सबसे बड़ी दक्षिण एशियाई आबादी वाले निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए 18 नवंबर को लेबर पार्टी से संसदीय उम्मीदवार के लिए चुना गया। 1987 के बाद से लीसेस्टर ईस्ट से लेबर पार्टी के उम्मीदवार ही संसदीय चुनाव में जीतते आ रहे हैं। अग्रवाल ने अपने कार्यकाल में लंदन में निवेश को बढ़ावा देने के लिए दुनिया भर में व्यापार मिशनों का नेतृत्व किया। अग्रवाल ने कहा, ‘वह अपने क्षेत्र के मतदाताओं के लिए किफायती घरों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।