Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने लंदन में लिवरपूल स्ट्रीट स्टेशन पर किया कब्जा, जमकर की नारेबाजी; वीडियो वायरल

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के दौरान मंगलवार को लंदन के लिवरपूल स्ट्रीट स्टेशन पर 100 से अधिक फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारी एकत्र हुए। उन्होंने बालकनियों पर बैनर लटकाए और इजरायल-हमास संघर्ष में युद्धविराम की मांग करते हुए मुख्य सभा स्थल पर कब्ज़ा कर लिया।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Wed, 01 Nov 2023 02:00 AM (IST)
Hero Image
फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने गाजा में सीजफायर की मांग को लेकर लंदन के लिवरपूल स्ट्रीट स्टेशन पर किया कब्जा

रायटर, लंदन। Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच सात अक्टूबर से जंग जारी है। इस जंग की आंच अन्य देशों तक भी पहुंच गई है। मंगलवार को लंदन के लिवरपूल स्ट्रीट स्टेशन पर 100 से अधिक फलस्तीनी समर्थक प्रदर्शनकारी इकट्ठा हुए, जिन्होंने बालकनियों पर बैनर लटकाए और युद्धविराम की मांग करते हुए मुख्य सभा स्थल पर कब्जा कर लिया।

प्रदर्शनकारियों ने लहराए फलस्तीन के झंडे

'सिस्टर्स अनकट' प्रोटेस्ट ग्रुप ने 'एक्स' पर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में स्टेशन के अंदर प्रदर्शनकारियों के एक बड़े समूह को नारे लगाते और फलस्तीन समर्थक झंडे और बैनर लहराते हुए दिखाया गया है। सिस्टर्स अनकट घरेलू हिंसा के खिलाफ फेमिनिस्ट ग्रुप बताता है।

प्रदर्शनकारियों ने जमकर की नारेबाजी

न्यूज एजेंसी रायटर के मुताबिक, प्रदर्शनकारी फलस्तीन के झंडे और बैनर लहरा रहे थे। उन्होंने 'फलस्तीन आजाद होगा' जैसे नारे भी लगाए। हालांकि, मामले में लंदन शहर पुलिस और ब्रिटेन की परिवहन पुलिस ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: हमास की सुरंगों को निशाना बना रहा इजरायल, करीब 8 लाख फलस्तीनी दक्षिण गाजा की ओर भागे

इजरायल नहीं करेगा सीजफायर

बता दें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कर दिया है कि वे गाजा में सीजफायर नहीं करेंगे।उन्होंने कहा कि गाजा में सीजफायर करने का मतलब हमास के सामने सरेंडर करना होगा।

यह भी पढ़ें: 'गाजा में सीजफायर के लिए कहना, इजरायल को हमास के सामने सरेंडर करने के लिए कहने जैसा है'; नेतन्याहू की दो टूक

8500 से अधिक फलस्तीनियों की मौत

हमास नियंत्रित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि इजरायल पर हमास के हमले के बाद से अब तक 8,525 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हुई है, जिनमें 3,542 बच्चे शामिल हैं। वहीं, 31 पत्रकार और 130 हेल्थकेयर कर्मचारी भी मारे गए हैं।