Move to Jagran APP

Jersey Island: जर्सी द्वीप पर विस्फोट में तीन की मौत, कई लापता

द्वीप की राजधानी सेंट हेलियर में बंदरगाह के पास स्थित एक तीन मंजिला इमारत पूरी तरह से ढह गई है। उन्होंने कहा कि 20 से 30 लोगों को निकाला गया था और घायलों को अस्पताल में इलाज मिला रहा है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Sun, 11 Dec 2022 06:44 AM (IST)
Hero Image
गैस की गंध की सूचना देने के बाद विस्फोट से पहले शुक्रवार शाम को अग्निशमन सेवाओं को बुलाया गया था। (फोटो-रायटर)

लंदन, रायटर। उत्तरी फ्रांस के तट से दूर जर्सी द्वीप पर फ्लैटों के एक ब्लॉक में शनिवार सुबह तड़के हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और लगभग एक दर्जन अन्य लापता हैं। जर्सी पुलिस के राज्यों के मुख्य अधिकारी रॉबिन स्मिथ ने एक समाचार सम्मेलन में कहा, " तीन लोगं की मौत हो गई हैं, मुझे खेद है।" विस्फोट 4 बजे से ठीक पहले हुआ और अब आग बुझ गई है।

विस्फोट के कारणों की हो रही जांच

स्मिथ ने कहा कि आपातकालीन सेवाएं जीवित बचे लोगों की तलाश कर रही हैं। उन्होंने पुष्टि की कि निवासियों द्वारा गैस की गंध की सूचना देने के बाद विस्फोट से पहले शुक्रवार शाम को अग्निशमन सेवाओं को बुलाया गया था। उन्होंने विस्फोट के कारणों पर कोई टिप्पणी नहीं की और कहा कि इसकी जांच की जाएगी।

स्मिथ ने कहा कि द्वीप की राजधानी सेंट हेलियर में बंदरगाह के पास स्थित एक तीन मंजिला इमारत पूरी तरह से ढह गई है। उन्होंने कहा कि 20 से 30 लोगों को निकाला गया था और घायलों को अस्पताल में इलाज मिला रहा है। बता दें जर्सी एक ब्रिटिश क्राउन डिपेंडेंसी है जिसकी आबादी सिर्फ 100,000 से अधिक है।

ये भी पढ़ें: Fact Check Story: पुरानी तस्वीरों को हाल में इमरान पर हुए हमले का बता कर किया जा रहा है शेयर

मलेरिया से पिछले साल दुनिया में 6.2 लाख लोगों की मौत, जलवायु परिवर्तन से बन रहा मच्छरों के अनुकूल माहौल