Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kate Middleton: 'कीमोथेरेपी थेरेपी खत्म... ठीक होने में लगेगा वक्त', कैंसर से लड़ रहीं राजकुमारी ने बयां किया दर्द

Kate Middleton ब्रिटेन में वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन ने जानकारी दी कि उनका कीमोथेरेपी उपचार पूरा हो चुका है। राजकुमार विलियम की पत्नी 42 वर्षीय केट की जनवरी में पेट की बड़ी सर्जरी हुई थी जिसमें कैंसर की उपस्थिति का पता चला था और तब से उनका इलाज चल रहा है। वो पिछले कुछ महीनों से सार्वजनिक तौर पर भी नजर नहीं आ रहीं थीं।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 03:15 AM (IST)
Hero Image
कैंसर से जूझ रहीं राजकुमारी केट मिडलटन ने अपना कीमोथेरेपी उपचार पूरा कर लिया है।(फोटो सोर्स: केट मिडलटन)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कैंसर से जूझ रही ब्रिटेन में वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन (Kate Middleton) ने अपने इलाज को लेकर अपेडट दिया है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने अपना कीमोथेरेपी उपचार पूरा कर लिया है।

वह अब कैंसर मुक्त रहने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहीं हैं। इस साल मार्च महीने में उन्होंने जानकारी दी थी कि वो कैंसर से पीड़ित हैं। वो पिछले कुछ महीनों से सार्वजनिक तौर पर भी नजर नहीं आ रहीं थीं।

वीडियो में राजकुमारी मिडलटन अपने पति प्रिंस विलियम और तीन बच्चे- प्रिंस जॉर्ज, प्रिंसेस चार्लोट और प्रिंस लुइस के साथ पूर्वी इंग्लैंड में अपने नॉरफॉक परिवार के घर पर समय बिताती दिखाईं दीं।

मेरे परिवार के लिए कठिन रहे नौ महीने: मिडलटन

राजकुमारी ने वीडियो शेयर करते हुए कहा, "आखिरकार मेरा कीमोथेरेपी उपचार पूरा हो चुका है। यह कितनी राहत की बात है। पिछले नौ महीने एक परिवार के रूप में हमारे लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन रहे हैं।"

मिडलटन ने आगे कहा,"मैंने कीमोथेरेपी पूरी कर ली है, लेकिन उपचार और पूरी तरह से ठीक होने का रास्ता लंबा है। मुझे हर दिन का समय आने पर इसे लेना जारी रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कैंसर मुक्त रहने के लिए मैं जो कर सकती हूं वह सब करूंगी। मिडलटन ने आगे कहा कि वह काम पर वापस आने और आने वाले महीनों में कुछ और सार्वजनिक कार्यक्रम करने की उम्मीद कर रही हैं, जब भी संभव हो।"

— The Prince and Princess of Wales (@KensingtonRoyal) September 9, 2024

जनवरी से चल रहा मिडलटन का इलाज

बता दें कि राजकुमार विलियम की पत्नी, 42 वर्षीय केट की जनवरी में पेट की बड़ी सर्जरी हुई थी, जिसमें कैंसर की उपस्थिति का पता चला था और तब से उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: Britain Protest: ब्रिटेन में अप्रवासियों और मुस्लिमों के खिलाफ क्यों भड़की हिंसा? जानिए इसके पीछे क्या है कारण