Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

King Charles III ने अपने शुभचिंतकों का जताया आभार, कहा- कैंसर पीड़ित समझते होंगे कि...

बकिंघम पैलेस की तरफ से बताया गया था कि किंग चार्ल्स तृतीय एक प्रकार के कैंसर से पीड़ित हैं। हालांकि कैंसर के प्रकार का खुलासा नहीं किया गया है। फिलहाल उनका इलाज जारी है और उनकी पत्नी ने कहा है कि अब वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। इस जानकारी के बाद पीएम मोदी ने भी उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए संदेश साझा किया था।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sun, 11 Feb 2024 01:33 PM (IST)
Hero Image
किंग चार्ल्स ने अपने शुभचिंतकों को कहा धन्यवाद (फाइल फोटो)

पीटीआई, लंदन। हाल ही में बकिंघम पैलेस की ओर से एक बयान जारी करते हुए किंग चार्ल्स तृतीय के कैंसर की जानकारी दी गई थी, जिसके बाद ब्रिटिश की जनता समेत पूरे देश से उनके लिए संदेश भेजे गए। इस पर जवाब देते हुए किंग चार्ल्स III ने ब्रिटिश जनता को हार्दिक आभार जताया है।

75 वर्षीय किंग ने पूर्वी इंग्लैंड के नॉरफॉक में सैंड्रिंघम में अपनी शाही संपत्ति से संदेश लिखा। इसमें उन्होंने कैंसर चैरिटी द्वारा किए गए कार्यों के लिए उनकी प्रशंसा भी की।

किंग चार्ल्स III ने जताया आभार

बकिंघम पैलेस द्वारा रविवार को जारी राजा के संदेश में कहा गया है, "हाल के दिनों में मुझे मिले समर्थन और शुभकामनाओं के कई संदेशों के लिए मैं हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा, "जैसा कि कैंसर से प्रभावित सभी लोग जानते होंगे, ऐसे संदेश सबसे बड़ा आराम और प्रोत्साहन हैं।" यह भी उतना ही सुखद है कि कैसे मेरे स्वयं के परेशानी को साझा करने से सार्वजनिक समझ को बढ़ावा दिया जा रहा है और जिस तरह से यूके और दुनियाभर के संगठन कैंसर रोगियों और उनके परिवारों का समर्थन करते हैं, वे सराहनीय है।

रानी कैमिला ने दी जानकारी

सोमवार को, बकिंघम पैलेस ने घोषणा की कि किंग चार्ल्स तृतीय कैंसर से पीड़ित हैं। हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि वह किस प्रकार के कैंसर का सामना कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस जानकारी के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने संकेत दिया था कि कैंसर की जानकारी जल्दी ही मिल गई थी और उनका इलाज जारी है। एक कार्यक्रम में किंग चार्ल्स तृतीय की पत्नी कैमिला ने कहा था कि उनके पति इलाज की शुरुआत के बाद से बहुत अच्छा महसूस कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: King Charles III की तबीयत को लेकर महारानी केमिला ने दिया बड़ा अपडेट, कैंसर से जूझ रहे राजा के दिल को छू गया जनता का प्यार

किंग ने शुरू किया अपना इलाज

किंग ने कैंसर के रेगुलर ट्रीटमेंट शुरू कर दिया है। इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें सार्वजनिक कर्तव्यों को स्थगित करने की सलाह दी है, लेकिन, वह हमेशा की तरह राज्य के कामकाज और आधिकारिक कागजी काम करना जारी रखेंगे। बकिंघम पैलेस ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक बयान में कहा था कि किंग ने सभी स्वास्थ्य विभागों का आभार जताया है और जल्द से जल्द पूर्ण सार्वजनिक कर्तव्य पर लौटने के लिए उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें: कैंसर से जूझ रहे King Charles III, ब्रिटेन वापस जाएंगे प्रिंस हैरी; PM सुनक और राष्ट्रपति बाइडन ने की किंग के जल्द स्वस्थ होने की कामना