Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

King Charles की सुरक्षा में बड़ी चूक, एक शख्स ने फेंका अंडा; आरोपी लिया गया हिरासत में

यॉर्क में एक पारंपरिक समारोह के लिए पहुंचे ब्रिटिश सम्राट और उनकी पत्नी के पास अंडा फेंका गया था। सुरक्षा अधिकारियों ने अंडा फेंकने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। चार्ल्स इस समय उत्तरी इंग्लैंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 09 Nov 2022 09:13 PM (IST)
Hero Image
किंग चार्ल्स पर अंडा फेंकने वाला व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

यॉर्क, रायटर। किंग चार्ल्स और उनकी पत्नी क्वीन कैमिला पर अंडा फेंकने के बाद बुधवार को एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने उत्तरी इंग्लैंड में सगाई की थी। यॉर्क में एक पारंपरिक समारोह के लिए पहुंचे ब्रिटिश सम्राट और उनकी पत्नी के पास अंडा फेका गया था। वे दोनों घटना से बेफिक्र नजर आ रहे थे। नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के लिए पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे। अपनी मां महारानी एलिजाबेथ की मृत्यु के बाद सितंबर में गद्दी पर बैठे चार्ल्स इस समय उत्तरी इंग्लैंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

किंग चार्ल्स तृतीय ब्रिटेन के नए सम्राट है

बता दें क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद किंग चार्ल्स तृतीय ब्रिटेन के नए सम्राट बने हैं। Accession Council ने ऐतिहासिक समारोह का आयोजन कर इसका आधिकारिक एलान किया था। समारोह में किंग चार्ल्स ने मां को श्रद्धांजलि भी दी थी और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अनुसरण करने की बात कही थी।

जिसके बाद लंदन में संत जेम्स पैलेस में शपथ भी दिलाई गई।

Video: New UK PM: Rishi Sunak ने King Charles III से की मुलाकात, Cabinet Reshuffle के साथ शुरू किया काम

इस मौके पर किंग चार्ल्स के साथ उनकी पत्नी क्वीन कंसर्ट कैमिला और उनके बेटे और उत्तराधिकारी प्रिंस विलियम व नए प्रिंस आफ वाल्स भी मौजूद रहे थे।

ये भी पढ़ें: King Charles III: किंग चार्ल्स तृतीय को बिल्कुल पसंद नहीं हैं खाने की ये 5 चीज़ें

King Charles III: रायल मिंट ने किंग चार्ल्स III को प्रदर्शित करने वाले पहले सिक्कों का किया अनावरण