Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Britain Politics: लिज ट्रस ने ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को दी बधाई, यूक्रेन को दिया समर्थन

ब्रिटेन की निवर्तमान प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने मंगलवार को देश के अगले पीएम ऋषि सुनक को बधाई दी। उन्होंने 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपने अंतिम संबोधन में कहा मैं ऋषि सुनक को ब्रिटेन की भलाई के लिए सभी सफलता की कामना करती हूं।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 25 Oct 2022 04:17 PM (IST)
Hero Image
लिज ट्रस ने ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को दी बधाई।

लंदन, पीटीआइ। ब्रिटेन की निवर्तमान प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने मंगलवार को देश के अगले पीएम ऋषि सुनक को बधाई दी। उन्होंने 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपने अंतिम संबोधन में कहा, 'मैं ऋषि सुनक को ब्रिटेन की अच्छाई के लिए सभी सफलता की कामना करती हूं।' साथ ही उन्होंने कहा कि हमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आक्रामकता के खिलाफ बहादुरी से लड़ने में यूक्रेन का समर्थन करना चाहिए।

लिज ट्रस ने सुनक को दी बधाई

लिज ट्रस ने कहा, 'मैं ऋषि सुनक को देश की भलाई के लिए सभी सफलताओं कामना करती हूं।' उन्होंने देश में राजनीतिक हालात को लेकर कहा कि हमारा देश इस समय तूफान से सामना कर रहा है। लिज ट्रस ने कहा, 'हमारा देश लगातार तूफान से सामना कर रहा है। लेकिन मुझे ब्रिटेन पर भरोसा है। मैं ब्रिटिश लोगों में विश्वास करती हूं और मैं जानती हूं कि अच्छे दिन आने वाले हैं।'

ट्रस ने यूक्रेन को दिया समर्थन

ट्रस ने कहा कि हमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आक्रामकता के खिलाफ बहादुरी से लड़ने में यूक्रेन का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यूक्रेन को सक्षम होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा,'हमें अपने देश की सुरक्षा को मजबूत करना जारी रखना चाहिए और यही मैं हासिल करने की कोशिश कर रही हूं। मैं चाहती हूं कि ऋषि सुनक हमारे देश की भलाई के लिए हर सफलता हासिल करें।'

ट्रस ने 45 दिनों में ही छोड़ा था पीएम का पद

निवर्तमान प्रधानमंत्री ट्रस ने कहा, 'मुझे अब और ज्यादा यकीन है कि देश में उत्पन्न समस्या का सामना करने के लिए हमें और अधिक मजबूत और सक्षम होना पड़ेगा।' बता दें कि लिज ट्रस ने महज 45 दिनों में ही प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद, सोमवार को ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री भारतीय मूल के ऋषि सुनक बने। वह इससे पहले पीएम पद के चुनाव में लिज ट्रस के सामने हार गए थे।

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने वाले ऋषि सुनक के वो चार किस्से, जिन पर हुआ था विवाद

ये भी पढ़ें: 200 साल के इतिहास में यूके के सबसे कम उम्र के पीएम बने Rishi Sunak, किंग चार्ल्स तृतीय से करेंगे मुलाकात