Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

London Heathrow Airport: ब्रिटेन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर मिले यूरेनियम के सिलसिले में एक गिरफ्तार

London Heathrow Airport लंदन की पुलिस ने यूरेनियम मिलने के सिलसिले में 60 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि व्यक्ति को आतंकी अपराध के संदेह में गिरफ्तार किया गया था और पूछताछ के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 16 Jan 2023 06:47 AM (IST)
Hero Image
हीथ्रो हवाई अड्डे पर आए एक पैकेट में मिला था यूरेनियम।

लंदन, रायटर। लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर एक कार्गो पैकेज में पाए गए यूरेनियम के सिलसिले में एक व्यक्ति गिरफ्तार कर लिया गया है। लंदन की पुलिस ने जांच के सिलसिले में 60 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने कहा कि इस व्यक्ति को शनिवार को एक आतंकी अपराध के संदेह में गिरफ्तार किया गया था और जांच के बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

पैकेट में मिला यूरेनियम

पुलिस ने बताया कि 29 दिसंबर को हीथ्रो हवाई अड्डे पर आए एक पैकेट में बहुत कम मात्रा में यूरेनियम पाया गया था। लंदन पुलिस के काउंटर टेररिज्म कमांड के प्रमुख रिचर्ड स्मिथ ने कहा कि गिरफ्तारी के बावजूद, ऐसा नहीं लग रहा कि इस घटना से जनता को किसी भी तरह का खतरा था।

पूछताछ के बाद मिली बेल

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति को उत्तर पश्चिम इंग्लैंड के एक पुलिस स्टेशन में ले जाया गया और उसे अप्रैल तक जमानत पर रिहा कर दिया गया। बता दें कि यूरेनियम का उपयोग नागरिक ऊर्जा उत्पादन और वैज्ञानिक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है और यह परमाणु हथियारों में एक प्रमुख घटक है। कुछ विकिरण उत्सर्जित करते हैं जो मनुष्यों के लिए हानिकारक हो सकते हैं और अगर सांस के जरिए अंदर चले जाए तो धातु स्वयं विषैली होती है।